scriptJawan's body found on India-Nepal border | भारत नेपाल सीमा पर बाथरूम में लहूलुहान मिला जवान का शव | Patrika News

भारत नेपाल सीमा पर बाथरूम में लहूलुहान मिला जवान का शव

जयपुर जिले के गांव बधाल पहुंचा जवान का शव, परिजनों ने लेने से किया इनकार।

बगरू

Updated: February 04, 2022 11:36:14 pm

जयपुर. भारत नेपाल सीमा (India Nepal border) पर स्थित 39वीं बटालियन एसएसबी गद्दनिया में आरक्षी के पद पर तैनात जयपुर (Jaipur) जिले के बधाल निवासी जवान का गुरुवार दोपहर वहां बाथरूम में खून से लथपथ मिला। इसके बाद शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे उसका शव लेकर साथी पैतृक गांव बधाल में पहुंचे तो परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया। यहां अस्पताल के पास ग्रामीण एकत्र हो गए और जवान को शहीद का दर्जा देने, सैन्य सम्मान से अंतिम संस्कार करने की मांग पर अड़ गए। बाद में चौकी पुलिस पहुंची और समझाइश की। सूचना पर रेनवाल थानाधिकारी मय जाब्ते पहुंचे। देर रात तक परिजन शव लेने से इनकार करते रहे। बाद में समझाइश पर परिजन माने और शव को पुलिस चौकी बधाल में रखवा दिया। जानकारी के अनुसार बधाल निवासी सुरेंद्र कुमार यादव उम्र 34 आरक्षी के पद पर 39वीं बटालियन एसएसबी गद्दनिया में तैनात था। ड्यूटी के दौरान उसका शव बाथरूम में मिला। शव खून से लथपथ था और गला रेता हुआ था।
बधाल चौकी में रखा जवान का शव व फाइल फोटो।
बधाल चौकी में रखा जवान का शव व फाइल फोटो।
घर में मचा कोहराम, गांव में मातम
पैतृक गांव बधाल में परिजनों को मौत का समाचार मिला तो घर में कोहराम मच गया। गांव में मातम छा गया। परिजनों ने बताया कि किसी साजिश के तहत उसकी हत्या की गई है। रेनवाल थाना प्रभारी उमराव सिंह ने बताया कि परिजनों से समझाइश की है। सुबह अलवर से सेना की टुकड़ी पहुंचेगी। जिसके बाद गार्ड ऑफ ऑनर के साथ जवान का अंतिम संस्कार होगा। मामले की निष्पक्ष जांच के लिए भी बटालियन के अधिकारियों को कहा है। इसके बाद परिजन सुबह दाह संस्कार के लिए सहमत हुए।
एसएसबी मुख्यालय में घटना से हड़कंप
जानकारी के अनुसार सीमा पर घटना के बाद मौके पर पहुंचे जवान उसे पीलिया सीएचसी ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एसएसबी मुख्यालय में घटना से हड़कंप मच गया। कमांडेंट सहित कई अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे व साथियों से पूछताछ की।
सभी को खाना खिलाया
वाह्य पोस्ट मिर्चिया पर घटना गुरुवार दोपहर 2:00 बजे हुई। जवान ने सभी साथियों को खाना खिलाया व खुद भी खाया। उसकी ड्यूटी मैस में ही थी। सुरेंद्र आरक्षी (सामान्य कर्तव्य) पर तैनात था।
मां-पत्नी, दो बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल
जवान के पिता भंवरलाल की 18 साल पहले मौत हो चुकी है। माता गीता देवी, पत्नी लक्ष्मी देवी, पुत्र धीरेंद्र 7 वर्ष, हार्दिक 5 वर्ष का रो-रो कर बुरा हाल हो गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खानाIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंHar Ghar Trianga Campaign में 30 करोड़ से ज्यादा के झंडे बिके, CAIT ने बताया इतने करोड़ का हुआ कारोबारIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत38 साल पहले शहीद हुए लांसनायक चंद्रशेखर का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा घर, राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कारसिद्धू मूसेवाला के पिता का बड़ा बयान, कहा-' जिन्होंने किया भाई होने का दावा वहीं निकले बेटे के हत्यारे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.