झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र : पृथ्वीराज नगर के साथ ही गांवों का विकास ही प्रमुख मुद्दा

झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र : पृथ्वीराज नगर के साथ ही गांवों का विकास ही प्रमुख मुद्दा

Ramakant Dadhich | Publish: Oct, 13 2018 11:25:33 PM (IST) Bagru, Jaipur, Rajasthan, India

- विभिन्न दलों के संभावित प्रत्याशियों का क्षेत्र के विकास के लिए विजन

कालवाड़ (जयपुर). झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस संभावित दावेदार त्रिवेन्द्रसिंह राजावत ने बताया कि उनका लक्ष्य झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले पृथ्वीराज नगर का चहुंमुंखी विकास करवाने, पेयजल संकट के समाधान के लिए क्षेत्र में बीसलपुर का पानी लाने व सेटेलाइट हॉस्पीटल के साथ शहरों में कार्यरत क्षेत्र के मुख्य कार्यालयों को ग्रामीण क्षेत्र में लाना रहेगा। आम व्यक्ति के साथ अंतिम छौर पर बैठे व्यक्ति का विकास करवाना उनकी प्राथमिकता रहेगी। वहीं कालख बांध को नदियों से जुड़वाने का प्रयास किया जाएगा।

कांग्रेस से ही दावेदारी कर रहे बाबूलाल यादव ने कहा कि उनका लक्ष्य झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के साथ सडक़, पानी व बीसलपुर का पानी घर-घर तक पहुंचाना होगा। वहीं झोटवाड़ा क्षेत्र की १३ ग्रामदानी गांवों को राजस्व ग्राम घोषित करवाने, जयपुर-फलौदी मेगा हाइवे पर कांवटिया व जयपुरिया अस्पताल की तर्ज पर बड़ा हॉस्पीटल खुलवाने का पूरा प्रयास करेंगे।

भाजपा से दावेदारी कर रहे भवानी सिंह रूण्डल ने बताया कि झोटवाड़ा क्षेत्र के सम्पूर्ण परिक्षेत्र में सडक़ों के साथ बीसलपुर का पानी शहरी कॉलोनी से वंचित गांवों तक पहुंचाना, शिक्षा के लिए क्षेत्र में सरकारी कॉलेज खुलवाने, गरीब तबके को विकास की श्रेणी में लाने व सभी को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके, सरकारी अस्पतालों के विकास पर पूरा ध्यान दिया जाएगा।

भाजपा से दावेदार नारायण हरितवाल ने बताया कि उनका लक्ष्य ग्रामीण विकास के साथ-साथ शहरों में जो सुविधाएं अब तक नहीं मिल सकी उसे पूरी करवाने व शिक्षा के उत्थान पर पूरा ध्यान दिया जाएगा।
भाजपा से दावेदार मोहन रोलानिया ने बताया कि क्षेत्र पेयजल संकट की समस्या से जूझ रहा है उनका ध्येय सबसे पहले सम्पूर्ण क्षेत्र में पानी पहुंचाकर लोगों को राहत देने का रहेगा वहीं स्थानीय निवासियों को समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाएगा।

भाजपा से दावेदार सन्तोष चौधरी ने बताया कि झोटवाड़ा क्षेत्र में विकास के लिए सभी वर्गों को समानता के साथ एक साथ रखा जाएगा, अधूरे विकास कार्यों को वरियता के साथ पूरा करवाया जाएगा।

पत्रिका चेंजमेकर रामबाबू शर्मा ने बताया कि झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में बिना भेदभाव कार्य करवाए जाएंगें और पानी, बिजली, परिवहन व सडक़ों के विकास पर प्राथमिकता देंगे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned