लूट के लिए वृद्धा की हाथ-पैर काटकर निर्मम हत्या, शव देख पुलिस अधिकारी भी रह गए दंग

बगरू थाना इलाके के धानक्या गांव की घटना, आभूषण लूट ले गए बदमाश

By: Kashyap Avasthi

Published: 24 May 2020, 09:03 PM IST

जयपुर. कमिश्नरेट के बगरू थाना इलाके के धानक्या गांव में रविवार को दिनदहाड़े घर में सो रही वृद्धा की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर बदमाश सोने-चांदी के आभूषण लूट ले गए। घटना के बाद धानक्या सहित आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जयपुर कमिश्नरेट के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और साक्ष्य जुटाए।


वैशाली नगर एसीपी रायसिंह बेनीवाल ने बताया कि धानक्या गांव के रैगर मोहल्ला निवासी प्रभाती देवी (75) पत्नी कानाराम अपने पैतृक मकान के एक कमरे में दोपहर के समय सो रही थी। इसी दौरान बदमाश कमरे में गए और धारदार हथियार से हाथ पैर-काटकर आभूषण लूटकर फरार हो गए। मृतका के गले व सिर में गंभीर चोट के निशान मिले हैं। शाम को जब परिजन पहुंचे तो वृद्धा का क्षत-विक्षत शव देख बेसुध हो गए। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग बड़ी संख्या में एकत्र हुए और पुलिस कंट्रोल रूम को जानकारी दी। सूचना पर डीसीपी कविंद्र सिंह सागर, एडीसीपी बजरंग सिंह शेखावत, बगरू थाना अधिकारी ब्रजभूषण अग्रवाल, भांकरोटा थाना अधिकारी दर्शन सिंह सहित पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। घटनास्थल से डॉग स्क्वायड और एफएसएल टीम ने साक्ष्य जुटाए। इस संबंध में मृतका के पुत्र लालाराम ने मौके पर ही की हत्या की रिपोर्ट दी।

पुलिस भी रह गई दंग


बुजुर्ग महिला की हत्या के बाद जब पुलिस कमरे में गई तो वहां चारों तरफ खून बिखरा हुआ था। महिला के क्षत-विक्षत शव को देखकर पुलिस भी दंग रह गई। देर शाम पुलिस जांच के बाद मृतका का शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया। सोमवार को पोस्टमार्टम होगा। वृद्ध महिला प्रभाती देवी की हत्या के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। दोनों बेटे लालाराम व पवन सहित अन्य परिजन बार-बार शव देखकर बेसुध हो रहे थे। आसपास के लोगों ने मृतका के परिजनों को ढांढस बंधाया।

Kashyap Avasthi Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned