हड़ताल के चलते बैंक शाखाओं पर ताले, ग्राहक परेशान

हड़ताल के चलते बैंक शाखाओं पर ताले, ग्राहक परेशान
जयपुर स्थित क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय पर प्रदर्शन करते कर्मचारी।

Narottam Sharma | Updated: 09 Oct 2019, 08:42:04 PM (IST) Bagru, Jaipur, Rajasthan, India

Banking transaction stalled :- बैंककर्मी विभिन्न मांगों को लेकर 6 अक्टूबर से हैं आंदोलनरत, ग्राहकों के चेक अटके, बैंकिंग लेन-देन हुआ ठप

सिंवारमोड़. राजस्थान मरूधरा ग्रामीण बैंक (Rajasthan Marudhara Gramin Bank) के कर्मचारी 6 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल (Indefinite strike) पर हैं। हड़ताल के चौथे दिन बुधवार को भी ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बैंक की नीमेड़ा शाखा प्रबंधक हनुमान सहाय छीपा ने बताया कि हड़ताल के चलते झोटवाड़ा क्षेत्र की बैंक शाखाएं बंद रहने से ग्राहकों के चेक अटके पड़े हैं। बैंकिंग लेन-देन ठप है। यूनियन के महामंत्री राजेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया किबैंक प्रबंधन की हठधर्मिता के चलते कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं। बैंक कर्मचारी क्रॉस सेलिंग से मानसिक तनाव में हैं। मैनेजमेंट स्टाफ विरोधी नीतियां लागू कर रहा है।

ये हैं कर्मचारियों की प्रमुख मांगें

बीमा व्यवसाय को बंद करें, किसानों का शोषण खत्म हो, ट्रांसफर नीति बनाई जाए व बकाया मांगों का निराकरण हो। यूनियन पदाधिकारियों ने बताया कि जयपुर स्थित क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय प्रथम एवं द्वितीय पर कर्मचारी यूनियन के समर्थन पर अनेक कर्मचारी हड़ताल पर बैठे हैं। राजस्थान के कई जिलों में हड़ताल का व्यापक असर रहा।

राजेन्द्र शेरावत आदर्श जाट महासभा के प्रदेश सदस्य
सिंवारमोड़. आदर्श जाट महासभा के प्रदेशाध्यक्ष भैंरूराम डागर ने संगठन के पदाधिकारियों की सहमति से सिंवार रोड़ के पिण्डोलाई गांव निवासी राजेन्द्र शेरावत पुत्र लालचंद शेरावत को आदर्श जाट महासभा का प्रदेश सदस्य के पद पर नियुक्त किया है। इस अवसर नवनियुक्त प्रदेश सदस्य राजेन्द्र शेरावत को समाजबंधुओं ने माला व साफा पहनाकर स्वागत किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned