30 किमी दूर बना दिया आठवीं बोर्ड परीक्षा सेंटर

-परीक्षार्थी व अभिभावक चितिंत

By: Ramakant dadhich

Published: 03 Mar 2019, 11:46 PM IST

करणसर. डूंगरी खुर्द ग्राम पंचायत के खेड़ारामपुरा गांव की राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय का आठवीं बोर्ड परीक्षा का सेंटर अधिक दूरी पर आने से विद्यार्थियों के साथ ही अभिभावकों के लिए चिंता का विषय बन गया है। जानकारी के अनुसार खेड़ारामपुरा गांव की राउप्रावि के आठवीं बोर्ड परीक्षा का सेंटर डूंगरी खुर्द में नहीं बनकर विद्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर मलिकपुर के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में बनाया गया है।
खेड़ारामपुरा गांव से मलिकपुर आने जाने के लिए यातायात के साधनों की सुविधा भी नहीं है। परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को या तो स्वयं के खर्चे पर निजी वाहन करके आवागमन करना पड़ेगा या तीन जगह साधन बदलकर आवागमन करना पड़ेगा। अधिकतर परीक्षार्थी किसान व गरीब परिवार से होने के कारण परीक्षा दिलवाने के लिए सिर दर्द बना हुआ है। प्रधानाध्यापक सीताराम यादव का कहना है कि इस स्कूल के आठवीं बोर्ड परीक्षा सेंटर को बदलवाने के लिए सांभरलेक बीईईओ को ज्ञापन सौंपकर लिखित में अवगत करा दिया गया है। डाइट गोनेर को भी बीईईओ द्वारा पत्र प्रेषित कर अवगत करा दिया गया है। लेकिन अभी तक बदलाव नहीं होने से आठवीं बोर्ड की परीक्षा दिलवाना भी स्कूल प्रशासन के लिए सिर दर्द बनी हुई है।

बाहरवीं बोर्ड परीक्षा 7 से, थाने में रखी अलमारियां
कालवाड़ . क्षेत्र के परीक्षा केन्द्रों पर 7 मार्च से शुरू होने वाली १२वीं बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियां अंतिम चरण में है। कालवाड़, मांचवा, भम्भौरी, महेशवासकलॉ, रोजदा, खन्नीपुरा, बिचपड़ी, राधाकिशनपुरा, चतरपुरा, जयरामपुरा, खोराबीसल, सरनाडूंगर, हिंगोनियां, जोरपुरा-सुन्दरियावास, मूण्डोता, खेजड़ावास, पचार, सरनाचौड़ बेगस, धानक्या, बोबास, गोविन्दपुरा, बाढपीथावास, निवारू, नांगलजैसाबोहरा आदि गांवों में बोर्ड परीक्षा के लिए प्रभारियों ने प्रश्न पत्र रखवाने के लिए कालवाड़ सहित अन्य संबधित थानों में अलमारियां रखवाई गई है। प्रश्न पत्र थानों में बोर्ड द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के साथ रखे जाएंगे, यहां से परीक्षा प्रभारी परीक्षा से पूर्व केन्द्रों पर ले जाएंगें।

Ramakant dadhich Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned