खाद-बीज व्यापारी निकला कोरोना पॉजिटिव, ग्रामीणों में दहशत

बिलांदरपुर ग्राम पंचायत के जगतपुरा के भिंडों की ढाणी में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने पर ग्रामीणों व ढाणीवासियों में दहशत का माहौल है।

By: Ashish Sikarwar

Published: 29 Jun 2020, 10:53 PM IST

जयपुर. बिलांदरपुर ग्राम पंचायत के जगतपुरा के भिंडों की ढाणी में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने पर ग्रामीणों व ढाणीवासियों में दहशत का माहौल है। ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. विनोद शर्मा ने बताया कि ग्राम जगतपुरा के भिंडों की ढाणी निवासी 35 वर्षीय व्यक्ति के 27 जून को जुकाम की शिकायत आने पर राडावास पीएचसी में रैंडम सैंपल लिए थे। व्यक्ति की खाद-बीज की दुकान है। रिपोर्ट २९ जून को पॉजिटिव आई। सूचना पर मौके पर पहुंचे धानोता पीएचसी प्रभारी अमीचंद हरीतवाल ने बताया कि व्यक्ति के संपर्क में आए राडावास के 12 व जगतपुरा के 18 लोगों के सैंपल लेकर होम क्वारंटीन किया है। वही पॉजिटिव व्यक्ति को निम्स अस्पताल भेजा है। पॉजिटिव आने पर ग्राम सचिव फूलचंद रेवड़ ने ढाणी को सेनेटाइज करवाया।

 

इधर पुलिस ने निकाली कोरोना जागरुकता रैली
कालाडेरा. लॉकडाउन के दौरान कानून व्यवस्था संभालने वाली पुलिस अब कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक कर रही है। इसी क्रम में जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के दिशा-निर्देशानुसार जागरुकता अभियान में सोमवार को कोरोना जनजागरुकता रैली निकाली गई। गोविंदगढ़ पुलिस उपाधीक्षक संदीप सारस्वत ने कस्बे के बस स्टैंड से रैली को रवाना किया। स्वयं भी रैली में शामिल हुए। सारस्वत ने ग्रामीणों व दुकानदारों से कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने व सेनेटाइजर का उपयोग करने, सरकारी एडवायजरी व सोशल डिस्टेंस का पालना करने की अपील की। पुलिस ने रैली के माध्यम से कोविड-१९ से बचाव के लिए जागरूक किया। रैली में पुलिस निरीक्षक स

कोरोना वॉरियर्स का किया सम्मान
राजावास. जयपुर-चौमूं राजमार्ग पर बड़पीपली के पास स्थित वृंदावन विहार विकास समिति द्वारा सोमवार को कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया गया। चिकित्सा सेवा से जुड़े कार्मिक, पुलिस, शिक्षा व जनसेवा करने वालों का सम्मान किया गया। सम्मान समारोह में 26 कोरोना वोरियर्स को प्रमाण-पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। मामराज कुमावत, मोहनलाल रैगर, पूरणमल चेजारा मौजूद थे। मौजूद सभी लोगों को काढ़ा बनाकर भी पिलाया गया।ेश कुमार व कालाडेरा पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया।

Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned