टैंकर से दूध चोरी के बाद कर रहे थे मिलावट, दो जने दबोचे, तीन दे गए पुलिस को गच्चा

- रेनवाल के बाघावास में पुलिस ने पकड़ा गिरोह, दूध से भरे ड्रम व उपकरण बरामद

जयपुर. जिले के चौमूं-रेनवाल मार्ग स्थित बाघावास मोड़ के पास मंगलवार सुबह पुलिस ने टैंकरों से दूध चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो जनों को गिरफ्तार किया है। जबकि पुलिस के पहुंचते ही तीन जने फरार हो गए। पुलिस ने कार्रवाई के बाद दूध से भरा टैंकर, ड्रम सहित कई उपकरण बरामद किए हैं।


ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि चौमूं-रेनवाल रोड पर बाघावास में एक होटल के पास टैंकरों से दूध चोरी कर मिलावट करने का अवैध धंधा चल रहा है। जिस पर पुलिस ने मंगलवार सुबह दबिश दी तो वहां टैंकर से दूध चोरी कर ड्रमों में भरा जा रहा था। पुलिस ने मौके पर होटल संचालक शंकरलाल जाट निवासी हरसोली व टैंकर चालक मोहनलाल स्वामी निवासी अजीतगढ़ को गिरफ्तार कर लिया। जबकि तीन जने भागने में सफल रहे।


पुलिस ने चोरी किए गए दूध से भरे पांच ड्रम भी बरामद किए हैं। रेनवाल थाना प्रभारी अनिल सिंह तंवर ने बताया कि एडिशनल एसपी ज्ञानचंद यादव के नेतृत्व में एसपी की स्पेशल टीम प्रभारी हेमराज मीणा, कांस्टेबल मदन यादव व विकास चौधरी ने कार्रवाई की। पुलिस गिरोह के सरगना सुरेन्द्र बिजारनिया निवासी श्रीमाधोपुर, राजेन्द्र उर्फ राजू सामोता निवासी गौरिया व हंसराज जाट निवासी आमेर की तलाश कर रही है।


ये उपकरण भी बरामद


जब्त किए ड्रमों में करीब सात सौ लीटर दूध था। वहीं 24 हजार लीटर से दूध से भरा टैंकर, सील तोडऩे के उपकरण, पानी की मोटर, दूध निकालने व पानी को टैंकर में चढ़ाने के पाइप, जनरेटर सहित अनेक उपकरण बरामद किए । स्पेशल टीम दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Kashyap Avasthi Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned