National Voters' Day : उत्कृष्ठ कार्य करने वाले सम्मानित

बालकों को वोटर आइडी कार्ड बनवाने के लिए निर्देशित कर मतदान दिवस पर शपथ दिलाकर किया जागरूक

By: Gourishankar Jodha

Updated: 25 Jan 2021, 11:50 PM IST

सांभरलेक। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर नए मतदाताओं का सम्मान किया। राजकीय दरबार उच्च माध्यमिक विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) सांभर लेक में उपजिला कलक्टर राजकुमार कस्वां की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित हुआ। सांभर सहायक कलक्टर जयंत कुमार चौधरी, तहसीलदार हरिसिंह राव व प्रधानाचार्य टीकमचंद मालाकार ने विचार प्रकट किए।
ब्लॉक के 4 बीएलओ को जिला स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने पर सम्मानित किया गया, जिसमें अध्यापक मानसिंह खंगारोत (हचुकडा), शिवराजसिंह (मोरुन्दा), सलीम जेड (फुलेरा), गोरधन बुनकर (रेनवाल) शामिल थे। उपखंड अधिकारी ने 18 साल से ऊपर के बालकों को वोटर आइडी कार्ड बनवाने के लिए निर्देशित कर मतदान दिवस पर शपथ दिलाकर जागरूक किया। तालुका विधिक सेवा समिति सचिव चंादमल सांभरिया व अधिवक्ता मुकेश कुमावत तथा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तेज्या का बास में प्रधानाचार्या नीलम पालीवाल की अध्यक्षता में दिवस मनाया गया।

मताधिकार के प्रयोग की ली शपथ
मोजमाबाद। नवसृजित पंचायत समिति मोजमाबाद की 21 ग्राम पंचायतों में सोमवार को ग्राम पंचायत सरपंचों की अध्यक्षता में लोकतंत्र में मताधिकार के संवैधानिक अधिकार को लेकर संगोष्ठी का आयोजन किया। ग्राम पंचायत मोजमाबाद में सरपंच प्रियंका अब्दुल गफ्फार का नागौरी की अध्यक्षता में मताधिकार के प्रयोग की शपथ दिलाई। ग्राम पंचायत बिहारीपुरा में सरपंच अनोखीदेवी मीणा, सांवली में सरपंच कानाराम चौधरी, रसीली में सरपंच नारायणसिंह की अध्यक्षता में शपथ दिलाई। ग्राम पंचायत गंगाती कला में सरपंच संतोष अहलावत एवं भाजपा मंडल अध्यक्ष दक्षिण वृद्धि चंद्रावत के नेतृत्व में पंचायत प्रशासन एवं ग्रामीणों को शपथ दिलाई गई।

लोकतंत्र को मजबूत करने की ली शपथ
रेनवाल मांजी। कस्बे में स्थित नागरवालों का मौहल्ला के पास सोमवार को समाजसेवी धर्मेन्द्र निठारवाल के नेतृत्व में राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। दिनेशसिंह ने बताया कि रामराज जाट के द्वारा युवाओं को मतदाता दिवस पर जागरूक बनने जानकारी दी। कार्यक्रम में ओमप्रकाश कुम्हार, मांगूसिंह, गणेशसिंह, राकेश कुमार, धर्मेन्द्र निठारवाल, दिनेशसिंह, रामराज जाट आदि मौजूद थे।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned