scriptसड़क हादसों पर लगेगी लगाम, राजस्थान में यहां-यहां बनेंगे 10 नए फ्लाईओवर | NHAI to build 10 flyovers on Jaipur-ajmer National Highways | Patrika News

सड़क हादसों पर लगेगी लगाम, राजस्थान में यहां-यहां बनेंगे 10 नए फ्लाईओवर

locationबगरूPublished: Jun 25, 2022 09:26:32 am

Submitted by:

santosh

हादसों में कमी लाने की कवायद की जा रही है। इसके लिए इस मार्ग पर महलां से खरवा तक दस फ्लाई ओवर बनाए जाएंगे।

NHAI to build 10 flyovers on Jaipur-ajmer National Highways

महलां। जयपुर-अजमेर हाईवे पर हादसों में कमी लाने की कवायद की जा रही है। इसके लिए इस मार्ग पर महलां से खरवा तक दस फ्लाई ओवर बनाए जाएंगे। इन फ्लाईओवर का 27 जून को केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी दिल्ली से वर्चुअल शिलान्यास करेंगे।

गौरतलब है कि अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी ने केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री गडकरी को जयपुर-अजमेर एवं किशनगढ से ब्यावर के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-8 पर छह लेन मार्ग पर आए दिन सड़क दुर्घटना के चलते आमजन को अनेक परेशानियों का सामना करने के संबंध में अवगत कराकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-8 पर इस दस स्थानों पर लोगों को सड़क पार करने में हो रही परेशानी से अवगत करवाया था।

इस पर 3 अगस्त 2021 को सडक परिवहन मंत्रालय द्वारा करीब 1200 करोड़ रुपए की लागत से नए फ्लाई ओवर की स्वीकृति जारी कर दी गई थी। जिसकी विभागीय प्रक्रियाओं के तहत अब सभी स्वीकृतियों के शिलान्यास कार्यक्रम केन्द्रीय सडक एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा 27 जून को प्रातः 11 बजे वर्चुअल समारोह के रूप में आयोजित किया जाएगा।

लोकसभा क्षेत्र अजमेर के 10 एवं जयपुर के 4 नए फ्लाईओवर का शिलान्यास समारोह राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण जयपुर द्वारा भांकरोटा चौराहे पर आयोजित होगा। अजमेर संसदीय क्षेत्र के एन.एच. 8 पर करीब 300 करोड़ रुपए की लागत से 10 फ्लाईओवर के साथ पुलिया के चौडा़ईकरण, सर्विस रोड का नवनिर्माण कार्य भी किया जाएगा।

यहां बनेंगे फ्लाई ओवर….
जयपुर-अजमेर राजमार्ग पर ब्यावर तक 10 स्थानों पर फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा। इस दौरान महलां, मोखमपुरा, गाडोता, सावरदा, पडा़सोली, बान्दरसीन्दरी, हरमाडा़ चौराहा, किशनगढ एयरपोर्ट चौराहा, सराधना एवं खरवा में नए फ्लाई ओवर बनेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो