Corona blast : एक ही परिवार के नौ सदस्य निकले कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली से आए इंजीनियर से फैला संक्रमण

- बैनाड रोड के पवनपुरी इलाके में मचा हड़कंप

By: Kashyap Avasthi

Updated: 26 Jun 2020, 10:58 PM IST

जयपुर. करधनी क्षेत्र के बैनाड रोड स्थित पवनपुरी इलाके में शुक्रवार देर रात उस समय हड़कंप मच गया जब एक ही परिवार के 9 जने कोरोना पॉजिटिव मिले। एक जने के संपर्क में आने से पूरा परिवार ही संक्रमित हो गया। थानाधिकारी रामकिशन विश्नोई ने बताया कि पवनपुरी बेनाड रोड निवासी एक इंजीनियर दिल्ली से आया था। जिस पर मेडिकल टीम ने उसकी व उसके परिजनों के सैंपल लिए और जब देर शाम रिपोर्ट आई तो परिवार के सभी 9 सदस्य जिनमें से पांच पुरुष और 4 महिलाएं कोरोना संक्रमित निकले। एक ही परिवार में 9 जनों के कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना मिलते ही पवनपुरी सहित पूरे बैनाड क्षेत्र में हड़कंप मच गया।


चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और पॉजिटिव आए सभी सदस्यों को उपचार के लिए भिजवाया गया। चिकित्सा विभाग की टीम ने आसपास के पूरे क्षेत्र में सैनेटाइज करवा कर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की और क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया। एक ही परिवार के 9 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हर कोई हैरान है। गौरतलब है कि एक ही दिन में करधनी क्षेत्र में संक्रमितों का ग्राफ बढ़कर 24 हो गया है।


इधर, चित्तौड़ा गांव में युवक संक्रमित मिला


माधोराजपुरा. समीपवर्ती चित्तौड़ा की जयनगर की ढाणी में शुक्रवार को एक युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। रिपोर्ट आते ही गांव-ढाणियों में हड़कंप मच गया। बीसीएमओ डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि पेट दर्द होने पर युवक बुधवार को जयपुर गया था। वहां पहले उसकी कोरोना जांच की गई। शुक्रवार शाम को रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही नायब तहसीलदार भंवर सिंह ने पुलिस की मौजूदगी में युवक को एम्बुलेंस से उपचार के लिए आरयूएचएस जयपुर के लिए रवाना किया। बीसीएमओ के मुताबिक युवक के परिजनों सहित संपर्क में आने वाले लोगों की सैम्पलिंग कराई जाएगी। उधर, मेडिकल टीम युवक की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाल रही है।

Kashyap Avasthi Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned