ODF Plus - उद्देश्य ग्राम पंचायत को ओडीएफ प्लस बनाना

ग्राम पंचायत नवरंगपुरा के जनप्रतिनिधियों की आयोजित हुई बैठक , कचरा प्रबंधन की सुचारू क्रियान्विति को लेकर विकास अधिकारी ने दिए निर्देश

By: Gourishankar Jodha

Published: 30 Jan 2021, 02:43 PM IST

विराटनगर। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन की सुचारू क्रियान्विति को लेकर विकास अधिकारी अधिकारी दीनबंधु सुरोलिया ने ग्राम पंचायत नवरंगपुरा के जनप्रतिनिधियों की बैठक ली।
इस दौरान विकास अधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम को जनसहभागिता द्वारा मूर्त रूप दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कि ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन का मुख्य उद्देश्य ग्राम पंचायत को ओडीएफ प्लस बनाना तथा निजी एवं सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता बनाए रखना है।

स्वास्थ्य एवं स्वच्छता में होगा सुधार
उन्होंने बताया कि स्थानीय तौर पर उत्पन्न होने वाले ठोस एवं तरल कचरे के प्रबंधन से स्वास्थ्य एवं स्वच्छता में सुधार कर सामुदायिक का सर्वांगीण विकास किया जा सकता है। इस अवसर पर सरपंच मीनाक्षी देवी ने ग्राम पंचायत के वार्ड पंचों, पूर्व जनप्रतिनिधियों एवं आमजन से सहयोग की अपील की।

चिन्हित स्थानों पर मैजिक पिट बनाए जाएंगे
सरपंच ने बताया कि पंचायत के तरल कचरे के निस्तारण हेतु चिन्हित स्थानों पर मैजिक पिट बनाए जाएंगे। कार्यक्रम के तहत चौपाल एवं पीआरआई गतिविधियां की गई। बैठक में पंचायत समिति सहायक अभियंता हेमचंद यादव, जयराम हल्दुनियां, उप सरपंच अमीन खान, ब्लॉक समन्वयक मुकेश कुमार गौड़ मौजूद रहे।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned