लॉकडाउन : साहब कई दिन हो गए अब तो घर भिजवा दीजिए... सुनकर सहम गए अधिकारी

— शेल्टर होम का किया एसडीएम ने निरीक्षण
— मजदूरों की सुनीं पीड़ा, कामगार बोले घर भिजवा दो
— बच्चों के लिए दूध की समस्या भी बताई
— उपखंड अधिकारी ने की समझाइश

By: Narottam Sharma

Published: 23 Apr 2020, 07:12 PM IST

उदयपुरिया. साहब कई दिन हो गए हमें...। कृपा करके अब तो घर भिजवा दीजिए। हमें यहां अभी और कितने दिन रहना होगा। घर से दूर रहकर परेशान हो गए हैं अब तो रहम कीजिए और घर भिजवा दीजिए। कुछ ऐसी ही मार्मिक पीड़ा गुुरुवार को उपखंड अधिकारी हिम्मत सिंह को सुनने को मिली। मजदूरों की ऐसी पीड़ा सुनकर एक बार तो अधिकारी भी सहम गए बाद में उन्हें समझाया कि अभी यहीं रुकने में आप सभी का हित है।

उपखंड अधिकारी ने पूछी कामगारों की कुशलक्षेम
उपखंड अधिकारी हिम्मत सिंह ग्राम लोहरवाड़ा शारदा टीटी कॉलेज स्थित शेल्टर होम का गुरुवार को निरीक्षण करने गए थे। इस दौरान उन्होंने मजदूरों के रहने और खाने-पीने आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने होम शेल्टर में ठहरे प्रत्येक मजदूर से बातचीत कर उनकी पीड़ा सुनी। सभी ने अपनी पीड़ा साझा करते हुए प्रशासन से उन्हें घर भिजवाने की बात कही। गुरुवार को उपखंड अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर मजदूरों की व्यवस्था का जायजा लिया।

दूध की व्यवस्था गड़बड़ाने की शिकायत
मजदूरों ने बच्चों के लिए एक-दो दिन से दूध की व्यवस्था गड़बड़ाने की बात कही। होम शेल्टर प्रभारी रतनलाल शर्मा ने बताया कि यहां 17 बच्चे हैं। इनमें 10 बच्चे बहुत छोटे हैं। इन बच्चों की दूध की व्यवस्था भामाशाहों द्वारा की जा रही है। एसडीएम ने भामाशाह द्वारा की जा रही व्यवस्थाओं के लिए आभार जताया और बच्चों के लिए की जा रही दूध व्यवस्था के लिए आगे आने के लिए प्रेरित किया।

Narottam Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned