आंखों के सामने ही पार हो गए एक लाख

बैंक के बाहर की घटना, थाने से 300 मीटर दूर वारदात

By: Kashyap Avasthi

Published: 02 Mar 2019, 11:25 PM IST

चौमूं. पुलिस थाने से मात्र 300 मीटर दूर धौली मंडी रोड स्थित बैंक के सामने से फिल्मी स्टाइल में बदमाश एक किसान की बाइक के बैग में रखे एक लाख रुपए निकालकर फरार हो गए। हालांकि वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई, लेकिन देर शाम तक कोई सुराग नहीं पाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार चांदोलिया की ढाणी, भोजलावा निवासी अशोक कुमार चांदोलिया शनिवार सुबह ११ बजे धौलीमंडी रोड स्थित यूनियन बैंक की शाखा में किसान के्रडिट कार्ड के रुपए निकलवाने गया था। बैंक से एक लाख रुपए की राशि लेकर बाहर आ गया, जहां उसने बाहर खड़ी बाइक के बैग में नकदी रख दी। जैसे ही वह बाइक स्टार्ट करने आगे बढऩे लगा तो तो उसकी बाइक के सामने एक युवक ने बाइक लगा दी, जिसके चलते पीडि़त को वहीं कुछ मिनट खड़े रहना पड़ा। बाद में युवक के बाइक हटा ले जाने के बाद वह घर पहुंचा तो उसने बाइक के बैग में रुपए निकालने के लिए हाथ डाला तो नकदी, बैंक की डायरी, चेक बुक गायब मिली।
सीसीटीवी में बदमाश कैद
घटना का पता चलते ही पीडि़त ने पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी। परिजन, पीडि़त के साथ बैंक शाखा पहुंचे, जहां बैंक मैनेजर को मामले की जानकारी दी। पीडि़त व उसके परिजनों ने आस-पास की दुकानों के बाहर लगे सीसीटीवी चेक किए तो बदमाश वारदात करते दिखाई दिए। सीसीटीवी फुटेज में वारदात से पूर्व एक बदमाश बैंक के सामने लगातार चहल-कदमी करता नजर आया। एक अन्य बदमाश पीडि़त की बाइक के सामने खुद की बाइक लगाता नजर आ रहा था तो तीसरा बदमाश बैग से नकदी निकालते दिखा।
पुलिस पर लापरवाही का आरोप
पीडि़त ने आरोप लगाया है कि सूचना देने के बावजूद पुलिस हरकत में नहीं आई। पुलिसकर्मी उसके साथ बैंक परिसर में भी नहीं पहुंचे, जिससे बैंक प्रबंधन उनको फुटेज दिखाता। बिना पुलिस के बैंक प्रबंधन ने परिजनों को फुटेज दिखाने से मना कर दिया था। अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है।
आठ दिन पहले भी हुए लाख रुपए चोरी
शहर में बदमाशों के हौसले इस कदर बुलंद है कि 24 फरवरी को सैनी समाज धर्मशाला में हुए कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर के दौरान एक कांग्रेसी नेता की जेब से एक लाख पार हो गए थे। हालांकि इस संबंध में मामला दर्ज नहीं कराया गया।

Kashyap Avasthi Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned