एकात्म मानववाद के प्रणेता थे पंडित दीनदयाल उपाध्याय-राज्यपाल

- धानक्या में जन्मस्थली पर हुआ व्याख्यान का आयोजन

Kashyap Avasthi

Updated: 11 Feb 2020, 06:20 PM IST

Bagru, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर. पंडित दीनदयाल उपाध्यक्ष की पुण्यतिथि पर धानक्या रेलवे स्टेशन के पास उनकी जन्म स्थली पर मंगलवार को राज्यपाल कलराज मिश्र मिश्र पहुंचे और व्याख्यान समारोह में भाग लिया। राज्यपाल कलराज मिश्र ने उपस्थित लोगों को संविधान से संबंधित शपथ भी दिलवाई और व्याख्यानमाला को संबोधित किया। उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को एकात्म मानववाद का प्रणेता बताया।


पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति समारोह समिति जयपुर के अध्यक्ष प्रोफेसर मोहनलाल छीपा व कोषाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह ज्ञानपुरिया ने बताया कि सायं 3.30 बजे राष्ट्रीय सुरक्षा एवं पं. दीनदयाल उपाध्याय विचार दर्शन पर व्याख्यान में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के राष्ट्रीय स्मारक स्थल पर मुख्य अतिथि राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र पहुंचे। इस दौरान मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक दुर्गादास ने पंडि़त दीनदयाल की जीवनी पर प्रकाश डाला।


कार्यक्रम की अध्यक्षता मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया व राष्ट्रीय प्रबंध निकाय इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी दिल्ली के सदस्य डॉ. एस. एस. अग्रवाल ने की। लेफ्टिनेंट जनरल विशम्भर सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस दौरान पूर्व मंत्री देवनानी सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। अतिथियों ने दीनदयाल के स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद पेनोरमा का भ्रमण किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned