scriptतीन साल बाद भी बसों का ठहराव नहीं | parivahan problem | Patrika News

तीन साल बाद भी बसों का ठहराव नहीं

locationबगरूPublished: Aug 22, 2018 11:18:01 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

– यात्रियों को हो रही परेशानी
– अजमेर, भीलवाड़ा व ब्यावर डिपो की बसों के ठहराव के दिए थे आदेश

dudu news

तीन साल बाद भी बसों का ठहराव नहीं

दूदू. अधिकारियों के निर्देश दिए जाने के बाद भी उपख्ंाड मुख्यालय के बस स्टैंड पर कई डिपो की बसों का ठहराव नहीं हो रहा, इससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी अनुसार राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के तत्कालीन प्रबंधक निदेशक राजेश यादव के निर्देश पर सीबीएस आगार, जयुपर के मुख्य प्रबंधक कैलाश बड़ाया ने 29 जनवरी 2016 को अजमेर, भीलवाड़ा व ब्यावर डिपो के मुख्य प्रबंधकों को आदेश जारी कर अजमेर से जयपुर जाने वाली निगम की बसों का ठहराव दूदू बस स्टेण्ड पर करने के निर्देश दिए थे, लेकिन पौने तीन साल बीत जाने के बाद भी अब तक इन डिपो की बसों का ठहराव नहीं हो पाया है।
गौरतलब है कि 27 जनवरी 2016 को तत्कालीन प्रबंधक निदेशक के दूदू आगमन पर विधायक डॉ. प्रेमचन्द बैरवा व ग्रामीणों ने यात्रियों की परेशानी को लेकर जयपुर की तरफ जाने वाली इन तीन डिपो की बसों का ठहराव दूदू के रोडवेज बस स्टैण्ड पर करवाने की मांग की थी। इसके बाद प्रबंधक निदेशक ने निगम की बसों के ठहराव के निर्देश भी दे दिए गए। मगर अधिकारी के निर्देश आज भी हवा में ही सफर कर रहे हैं और इन तीनों डिपो की बसें पुलिया के ऊपर से ही जयपुर की ओर जा रही है।
कार्रवाई की दी थी चेतावनी
सीबीएस आगार जयपुर के मुख्य प्रबंधक ने जयपुर जाने वाली बसों को दूदू में पुलिया के नीचे से होकर बस स्टैण्ड से बुक कराकर डीएलसी प्राप्त कर ही जयपुर के लिए प्रस्थान करने के निर्देश दिए थे। साथ ही बसों का ठहराव नहीं करने वाले चालक व परिचालक के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी भी दी थी। इसके बावजूद आज तक इन डिपो की एक भी बस का ठहराव बस स्टैण्ड पर नहीं हुआ।
ठहराव हो तो मिले राहत

दूदू बस स्टेण्ड इंचार्ज सीपी दायमा का कहना है कि इन तीन डिपो की बसों का दूदू बस स्टेण्ड पर ठहराव करने के लिए मुख्य प्रबंधक ने कई बार स्मरण पत्र जारी कर डीपो के मुख्य प्रबंधकों को बसों का ठहराव सुनिश्चित करने के आदेश दिए थे, लेकिन अभी तक इन बसों का ठहराव नहीं हो पाया। यदि इन तीन डिपो की बसों का दूदू बस स्टेण्ड पर ठहराव होता है तो यात्रियों को राहत मिलेगी, वहीं निगम की आय में भी बढ़ोतरी होगी ।
इन बसों का हो रहा ठहराव
वर्तमान में दूदू के रोडवेज बस स्टैण्ड़ पर जयपुर से अजमेर की तरफ जाने वाली जयपुर, अजमेर, ब्यावर, भीलवाड़ा, श्रीमाधोपुर, चुरू, चित्तौड़, राजसंमद, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बंासवाड़ा, पाली, फालना, सिरोही, आबूरोड़, जोधपुर, बाड़मेर, वैशालीनगर, हिण्डौन व भरतपुर के अतिरिक्त अन्तरराज्यीय परिवहन की करीब 100 से अधिक बसों का ठहराव हो रहा है।
पुलिया की ढलान पर हादसे का भय

जयपुर की तरफ जाने वाली निगम की बसों का दूदू बस स्टैण्ड पर करीब ९ वर्ष से ठहराव नहीं हो रहा है। जिससे जयपुर जाने वाले यात्रियों को मजबूरन राजमार्ग पर दूदू पुलिया के दोनों तरफ ढलान पर खड़े रहकर चाहे सर्दी हो या गर्मी या फिर बारिश में बसों का इंतजार करना पड़ता है। इससे यहां हादसा होने का अंदेशा भी बना रहता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो