जागो जनमत यात्रा का आगाज : मतदान का आह्वान, लोगों ने ली शपथ

Kashyap Avasthi

Publish: Nov, 10 2018 11:01:04 PM (IST)

Chomu, Jaipur, Rajasthan, India

चौमूं. राजस्थान पत्रिका जयपुर मुख्यालय केसरगढ़ से शनिवार को जागो जनमत यात्रा का रथ जब सवा चार बजे चौमूं में नगरपालिका के सामने पहुंचा तो भाजपा, कांग्रेस एवं अन्य लोगों का हुजूम पड़ा। पत्रिका की ओर से हर हाल में मतदान करने की शपथ दिलाई गई।
पत्रिका के जागो जनमत अभियान का असर रहा था कि पिछले चुनावों में मतदाताओं ने मतदान प्रतिशत में इजाफा हुआ। यात्रा के दौरान पत्रिका प्रतिनिधि ने उपस्थित लोगों को चौमूं विधानसभा क्षेत्र के इतिहास की जानकारी दी। इसके बाद पांच साल में चौमूं विधानसभा क्षेत्र में विकास की सच्चाई जानने के लिए जनता से संवाद किया। इस कार्यक्रम में आमजनता के अलावा भाजपा व कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी मौजूद थे। कांग्रेस के पूर्व विधायक भगवानसहाय सैनी, जिला कांग्रेस सचिव आशीष यादव, नेता प्रतिपक्ष शैलेन्द्र चौधरी, राज. यूनिवर्सिटी के सहायक प्रोफेसर डॉ. सीबी यादव, कमल भातरा, गिरिराज देवंदा, कांग्रेस पश्चिम क्षेत्र चौमूं के चुनाव प्रभारी कृष्णकांत जोशी, छीतरमल जलुथरिया आदि ने पांच साल में भाजपा सरकार व विधायक पर क्षेत्र को विकास से दूर रखने व थोथी राजनीति करने का आरोप लगाया। तो दूसरी तरफ भाजपा के नगर अध्यक्ष बजरंगलाल सोनी, महामंत्री महेश सेरावत, भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष सुषमा यादव, संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष पदमचंद जैन, गजानंद यादव, राजेश चौपड़ा, मोहन यादव आदि ने भाजपा राज में विकास का दावा दिया। इस दौरान कई बार नोक-झोंक भी हुई। इससे पहले लोगों को मतदान करने एवं दूसरों को प्रेरित करने की शपथ दिलाई । कुछ युवाओं ने परिवर्तन की बात कही।
ये हों चुनाव के मुद्दे
युवाओं ने यात्रा के जरिए मांग उठाई कि चौमूं में सरकारी कॉलेज बने, जिससे युवाओं को पढऩे के लिए अन्यत्र नहीं जाना पड़े। कालाडेरा सहरिया कॉलेज परिसर में संचालित बीएड कॉलेज को बंद करने पर युवा अशोक यादव व श्यामलाल सैनी ने रोष जताया। साथ ही इसे चालू करवाने की मांग की। सीवरेज लाइन हो। पेयजल समस्या से निजात मिले। चौमूं को जाम से मुक्ति मिले। कुछ लोगों ने कहा कि चौमूं में 36 करोड़ की पेजयल योजना का कोई लाभ नहीं मिला, बल्कि बलेखण समेत जिन गांवों के नलकूपों से चौमूं में पानी आ रहा है, वहां जलस्तर गिर गया है। इतनी लागत में तो बीसलपुर बांध का पानी चौमूं आ जाता।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned