Pensioners - यहां पेंशनरों की फजीहत

एक माह से बंद पड़ी है दवा की दुकान, दवाईयों के लिए भटकते रहते है पेंशनर्स

By: Gourishankar Jodha

Updated: 05 Feb 2021, 01:52 PM IST

फुलेरा। स्थानीय पुरानी सीएचसी भवन पर सहकारी दवा उपभोक्ता भंडार द्वारा संचालित मेडिकल स्टोर पर पिछले एक माह से बंद पड़ा है। इस कारण पेंशनर्स को दवा नहीं मिलने से धक्के खाने को मजबूर हो रहे है।
मई 2020 से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जोबनेर रोड स्थित नए भवन पर स्थानान्तरित हो चुका है, लेकिन पेंशनर्स को मिलने वाली दवा का मेडिकल स्टोर अभी भी पुराने भवन पर संचालित है।
मेडिकल स्टोर नए सीएचसी भवन पर शिफ्ट करने की मांग
मेडिकल स्टोर का लाइट का कनेक्शन भी कट कर दिया गया है। राजस्थान पेंशनर्स समाज फुलेरा के सचिव शक्तिसिंह ने सहकारिता विभाग को पत्र लिखकर मेडिकल स्टोर को नए सीएचसी भवन पर शिफ्ट करने की मांग की गई है, लेकिन अभी तक इस समस्या का हल नहीं निकला है।

निर्माण संस्था खण्डेल में बालिका संसद का 5वां अधिवेशन 7 को
फुलेरा कस्बे के समीपवर्ती निर्माण संस्था खण्डेल द्वारा संचालित अनेक कार्यक्रमों में से एक बालिका संसद का 5वां अधिवेशन ७ फरवरी को प्रात: 10 से शाम 4 बजे तक संस्था परिसर पर आयोजित किया जाएगा। जानकारी देते हुए संस्था निदेशक रामेश्वर लाल वर्मा ने बताया कि बालिका संसद अधिवेशन के तहत बालिकाओं की अपनी समस्याओं पर समाज से अपेक्षा विषय पर चर्चा केन्द्रित रहेगी। समाज में किशोरी बालिकाएं निडर होकर कैसे रहे, समाज और बालिकाओं की भूमिका पर गहनता से विचार किया जाएगा, ताकि उन्हें सामाजिक भागीदारी की ओर बढ़ाया जा सके।

Gourishankar Jodha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned