scriptनहीं समझ रहे लोग, ऐसे फेल हो रही सोशल डिस्टेंसिंग | People are not understanding, social distancing like this | Patrika News

नहीं समझ रहे लोग, ऐसे फेल हो रही सोशल डिस्टेंसिंग

locationबगरूPublished: Mar 31, 2020 11:47:39 pm

Submitted by:

Ashish Sikarwar

राज्य सरकार की ओर से राशन की दुकानों पर खाद्य सुरक्षा के लााार्थियों को अप्रेल व मई का गेहूं फ्री देने की घोषणा के बाद रसद विभाग ने अप्रेल महीने का गेहूं पहुंचाना शुरू कर दिया है।

नहीं समझ रहे लोग, ऐसे फेल हो रही सोशल डिस्टेंसिंग

राज्य सरकार की ओर से राशन की दुकानों पर खाद्य सुरक्षा के लााार्थियों को अप्रेल व मई का गेहूं फ्री देने की घोषणा के बाद रसद विभाग ने अप्रेल महीने का गेहूं पहुंचाना शुरू कर दिया है।

फुलेरा. राज्य सरकार की ओर से राशन की दुकानों पर खाद्य सुरक्षा के लााार्थियों को अप्रेल व मई का गेहूं फ्री देने की घोषणा के बाद रसद विभाग ने अप्रेल महीने का गेहूं पहुंचाना शुरू कर दिया है।
मंगलवार को उद्योग नगर स्थित राशन दुकान पर गेहंू लेने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। सोशल डिस्टेंसिंग की बात फेल होती नजर आई। सरकार की गाइड-लाइन के अनुसार एक-दूसरे से एक मीटर दूर खड़े होना चाहिए, लेकिन यहां लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े थे।

 

राशन की दुकान पर गेहूं का वितरण
मौजमाबाद. कस्बे में राशन डीलरों की ओर से राज्य सरकार के निर्देश पर मंगलवार को राशन के गेहंू का वितरण किया गया। गेहंू मिलने की सूचना पर ग्रामीणों का हूजुम उमड़ पड़ा। राशन डीलर गजेन्द्र सिंह जाखड़ व गोपाल मीणा ने इसकी सूचना चौकी प्रभारी आबिद खान को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को दूरी बनाकर लाइन में खड़ा करवाया। तब जाकर लोगों को राशन मिला।

 

सरपंच ने घर-घर जाकर बांटा गेहूं
बिचून. मोखमपुरा सरपंच रामजीलाल चौधरी ने मंगलवार से घर-घर जाकर ग्रामीणों को राशन का गेहूं वितरण करने का कार्य शुरू करवाया गया। सरपंच रामजीलाल चौधरी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान सभी उपभोक्ताओं को उनके राशन का गेहूं घर बैठे देने के लिए राशन डीलर को उनकी और से किराए की एक पिकअप उपलब्ध करावाई गई। डीलर ने मंगलवार को मोखमपुरा ग्राम पंचायत के केरिया ग्राम में जाकर उपभोक्ताओं को गेहूं का वितरण किया।

बोराज. लॉकडाउन के दौरान गरीब व जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए प्रशासन के साथ-साथ कई समाजसेवी की आगे आ रहे है। सरंपच सुरेन्द्र सिंह मीणा व ग्राम विकास अधिकारी विश्वनाथ पारीक ने बताया कि कस्बे के 85 भामाशाह व जन सहयोग से लगभग 30 हजार रुपए व खाद्य सामग्री एकत्रित की। इससे लगभग 500 भोजन के किट तैयार किए जाएंगे। प्रत्येक किट में 5 व्यक्तियों के परिवार के लिए 10 दिन की राशन साम्रगी दी जा रही है। मंगलवार तक 200 परिवारों को राशन सामग्री किट का वितरण कर दिया गया है। (निसं)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो