scriptफुलेरा विधानसभा क्षेत्र: सांभर साल्ट, पर्यटन व पानी है मुद्दा | phulera candidates vision | Patrika News

फुलेरा विधानसभा क्षेत्र: सांभर साल्ट, पर्यटन व पानी है मुद्दा

locationबगरूPublished: Oct 11, 2018 11:43:05 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

ट्रेनों का ठहराव हो चिकित्सा व शिक्षा की उचित व्यवस्था हो

rajasthan ka ran

फुलेरा विधानसभा क्षेत्र: सांभर साल्ट, पर्यटन व पानी है मुद्दा

फुलेरा. चुनावी घोषणा के साथ ही संभावित दावेदार अपने वादों का घोषणा पत्र तैयार करने में जुट गए हैं। पत्रिका ने फुलेरा विधानसभा क्षेत्र से दावेदारी कर रहे लोगों से बात कर क्षेत्र के लिए उनका विजन जाना तो सामने आया कि यहां ट्रेनों का ठहराव हो चिकित्सा व शिक्षा की उचित व्यवस्था हो।

कांग्रेस के संभावित दावेदार डॉ. हरिसिंह ने बताया कि बिजली-पानी जैसी मूलभूत आवश्कताओं के साथ शिक्षा, रोजगार और चिकित्सा व्यवस्था को मजबूत बनाना है। इसके लिए सबसे पहले बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए क्षेत्र में राजकीय महाविद्यालय खुलवाने के प्रयास करूंगा। फुलेरा में अपडाउनर्स के लिए एक स्पेशल टे्रन की जरूरत है, जिसके लिए प्रयास किए जाएंगे। सांभर में पर्यटन के लिए काफी अवसर हैं, इसके लिए भी देवयानी सरोवर का विकास प्राथमिकता में है। वहीं सबसे बड़ी विकास की जरूरत है तो सांभर साल्ट के लिए, उसका हाइड्रोनाइज्ड किया जाए तो क्षेत्र के लोगों को अच्छा फायदा मिल सकता है। क्षेत्र के पर्यटक स्थलों का विकास, हर गांव-ढाणी तक सडक़ व परिवहन के साधन पहुंचे। बीसलपुर के पानी को क्षेत्र के हर गांव में पहुंचाना ही मेरे मुख्य उद्देश्यों में शामिल है।
कांग्रेस के संभावित दोवदार कांग्रेस अध्यक्ष धन्नालाल नोदल ने बताया कि प्राथमिकता के आधार पर क्षेत्र का विकास करना, किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य दिलवाना, किसानों की फसल की गिरदावरी करवाकर फसल के नुकसान पर मुआवजा दिलवाना, किसानों को नि:शुल्क बिजली दिलवाना, बिजली व पानी से वंचित गांवों को पानी व बिजली उपलब्ध करवाना, प्रत्येक ग्राम पंचायतों पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र व उच्च माध्यमिक विद्यालय खोलने का मुख्य लक्ष्य है।
भाजपा से दावेदार सुरेन्द्र प्रजापति ने कहा कि रीको एरिया विकसित करवाना, फुलेरा में रोडवेज बस स्टैंण्ड का निर्माण होना चाहिए। हर गांव मुख्य सडक़ मार्ग से जुडऩा चाहिए, वहीं लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाना, युवाओं के लिए खेल मैदान तैयार करवाना भी प्राथमिकता में है।
भाजपा के संभावित दावेदार रमेश घोड़ेला ने कहा सभी कार्यकर्ताओं की सत्ता में भागीदारी सुनिश्चित करवाना, फुलेरा विधानसभा क्षेत्र में राजनीतिक शुचिता की स्थापना करना। फुलेरा से हजारों लोग जयपुर-अजमेर अपडाउन करते हैं उनके लिए इंडस्ट्रीज, लघुउद्योग को विकसित कर रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाना एवं रेनवाल में महिला महाविद्यालय खोलना मुख्य लक्ष्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो