इस महंगी कार में कर रहा था सेना कैंटीन की शराब की तस्करी, पुलिस ने दबोचा

करधनी थाना तहत सरनाडूंगर चौकी की पुलिस टीम ने गुरुवार देर रात खोराबीसल में नाकाबंदी के दौरान एक वाहन से कैंटीन (सीएसडी) की कीमती शराब बरामद कर एक जने को गिरफ्तार किया।

By: Ashish Sikarwar

Updated: 18 Apr 2020, 12:10 AM IST

कालवाड़. करधनी थाना तहत सरनाडूंगर चौकी की पुलिस टीम ने गुरुवार देर रात खोराबीसल में नाकाबंदी के दौरान एक वाहन से कैंटीन (सीएसडी) की कीमती शराब बरामद कर एक जने को गिरफ्तार किया।
थानाधिकारी रामकिशन विश्नोई ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि जयरामपुरा की तरफ से शराब से भरी कार खोराबीसल गांव की तरफ आ रही है। इस पर उपनिरीक्षक इन्द्रराज सिंह, एएसआई बलवीर सिंह, हैड कांस्टेबल बिरजू सिंह की टीम ने खोराबीसल ग्राम पंचायत भवन के पास कार को रुकवाने रुकवाया तो उसमें सवार चालक इसे छोड़कर भागने लगा तो पुलिस कर्मियों ने उसे दबोच लिया।
पुलिस आरोपी को कार सहित लेकर चौकी पहुंची। पुलिस ने जांच की तो अंग्रेजी शराब के साथ अमित भारद्वाज (32) निवासी विप्र विहार खोराबीसल को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। मामले की जांच एएसआई बलवीर सिंह कर रहे हैं। गिरफ्तार युवक से पुलिस ने सेना की केन्टीन (सीएसडी) की नामी कंपनियों की 113 बोतल शराब बरामद की हैं।
लॉकडाउन में महंगी दरों पर बेची जा रही थी शराब
करधनी पुलिस द्वारा सीएसडी से लाई गई अंग्रेजी शराब की बोतलों को संभवतया गिरफ्तार आरेापी आसपास में शराब की दुकानें बंद होने का फायदा उठाकर महंगी दरों पर बेच रहा था। पुलिस इस संबंध में आरोपी से पूछताछ की जा रही है। वहीं केन्टीन से इतनी मात्रा में शराब कैसे लाई गई और आरोपी कब से यह काम कर रहा था, इसकी भी पुलिस जांच कर रही है।
इधर जलोई में हथकढ़ का धंधा
लॉकडाउन में शराब की दुकानें बंद होने के बाद कालवाड़ के पास हरमाड़ा थाना क्षेत्र के जलोई गांव में अंग्रेजी शराब की अवैध बिक्री के साथ हथकढ़ शराब का धंधा भी जोरों पर है। शराब की मारामारी के बीच अब जलाई में कुछ लोग एक ही दिन में गुड़ के साथ यूरिया खाद्य व केप्सूल से एक ही दिन में शराब तैयार कर बेच रहे हैं। कालवाड़ सहित आस पास के क्षेत्र में इन दिनों पंजाब व अन्य राज्यों में बेची जाने वाली ब्रांड पार्टी स्पेशल की बिक्री जमकर हो रही है।

Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned