फंदा लगाकर प्रोपर्टी डीलर ने की खुदकुशी

फंदा लगाकर प्रोपर्टी डीलर ने की खुदकुशी

Kashyap Avasthi | Publish: Jul, 13 2018 11:38:13 PM (IST) Chomu, Rajasthan, India

मूं के वार्ड-9 में जीवालों की कोठी की घटना

चौमूं. शहर के वार्ड 9 की जीवालों की कोठी में गुरुवार रात एक प्रोपर्टी डीलर ने गले में साड़ी से फंदा लगाकर पंखे से झूलकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शुक्रवार सुबह राजकीय चिकित्सालय चौमूं में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। मृतक के छोटे भाई ने थाने में मर्ग दर्ज कराई है।

थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह सोलंकी ने बताया कि मृतक वार्ड 9 की जीवालों की ढाणी निवासी प्रकाश सैनी प्रोपर्टी डीलर था। ढाणी में प्रकाश के परिवार के दो मकान हैं। प्रकाश पुराने मकान में सोता था। गुरुवार रात उसकी पत्नी विमला उसका खाना लेकर पुराने मकान पर गई तो प्रकाश के नहीं मिलने पर खाना रखकर लौट आई। शुक्रवार सुबह जब वह पुराने मकान की साफ-सफाई करने पहुंची तो कमरा खुलवाने के लिए पति को आवाज लगाई। दरवाजा भी नहीं खुला तो परिवार के अन्य लोगों को बुलाया। बाद में कमरे का दरवाजा तोड़ा तो प्रकाश का शव साड़ी के फंदे से पंखे पर झूलता मिला।
परिजनों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। थाने में मृतक के छोटे भाई महेश सैनी ने मर्ग दर्ज कराई है। मृतक प्रकाश के तीन बेटियां व एक बेटा है। घटना के बाद से परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है।

कारणों की जांच करेंगे
थानाधिकारी ने बताया कि प्रकाश के आत्महत्या करने के पीछे क्या कारण रहे हैं, इसकी जांच की जा रही है। पुलिस प्रोपर्टी के व्यवसाय में नुकसान व आर्थिक तंगी तथा परिवारिक कलह के बिदुओं पर जांच कर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कहीं कर्ज के कारण मृतक ने यह कदम उठाया हो ।

दहेज हत्या : आरोपी पति को जेल भेजा
चौमूं. शहर के वार्ड 2 में एक सप्ताह पहले विवाहिता की मौत के बाद परिजनों की ओर से करवाए गए दहेज हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपित पति को रिमांड अवधि पूरी होने पर शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया।
पुलिस ने बताया कि शहर के वार्ड-2 में विनोद सैनी की पत्नी ज्योति उर्फ सुमन सैनी की 7 जुलाई को संदिग्धावस्था में मौत हो गई थी। उसके भाई दीपक सैनी निवासी जोड़ला, विश्वकर्मा जयपुर ने ज्योति के पति विनोद, सास संतोष सैनी, ससुर मोहनलाल समेत ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर दो दिन के रिमांड पर लिया था। शुक्रवार को रिमांड अवधि समाप्त होने पर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया। मृतका के भाई दीपक सैनी ने अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने की मांग की है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned