script

Protest : गुरुजी के लिए रोक दी बच्चों ने नेताजी की गाड़ी

locationबगरूPublished: Sep 30, 2019 11:34:12 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

– तबादलों का विरोध, दूदू में स्टेट हाइवे जाम

Protest : गुरुजी के लिए रोक दी बच्चों ने नेताजी की गाड़ी

Protest : गुरुजी के लिए रोक दी बच्चों ने नेताजी की गाड़ी

जयपुर. शिक्षा विभाग में तबादलों का दौर शुरू होते ही सरकारी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं का अपने चहेते शिक्षकों के हुए तबादलों का विरोध सड़कों तक आ गया है। रविवार रात में तबादला सूची जारी होने के साथ ही सोमवार को स्कूल खुलने पर स्थानान्तरण की जानकारी मिलते ही छात्र-छात्राओं में रोष व्याप्त हो गया। आक्रोशित विद्यार्थियों व अभिभावकों ने तबादला निरस्त करने की मांग को लेकर कई जगहों पर जाम लगाकर रोष जताया।

दूदू के समीप राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हरसौली में प्रधानाचार्य शक्ति सिंह व व्याख्याता का स्थानान्तरण पर आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने कक्षाओं का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया। वहीं सावरदा के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत प्रधानाचार्य के स्थानान्तरण के विरोध में विद्यार्थियों ने कक्षाओं का बहिष्कार कर मुख्य बाजार नरैना रोड को जाम कर दिया।

प्रधानाचार्या विजय लक्ष्मी का तबादला निरस्त कराने की मंाग करते हुए लगभग चार घंटे तक प्रदर्शन जारी रखा। मौके पर पहुंचे विधायक बाबूलाल नागर ने समझाइश की लेकिन मगर बच्चे अड़े रहे। विद्यार्थियों ने विधायक के वाहन को भी रास्ता नहीं दिया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। लेकिन विद्यार्थी धरने पर अड़े रहे। बाद में विधायक अलग रास्ते से निकल गए।

पौन घंटे मेगा हाइवे पर जाम
उधर, उपखंड मुख्यालय दूदू के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय से रसायन विज्ञान के व्याख्याता अर्जुन लाल चौधरी सहित पांच व्याख्याताओं का स्थानान्तरण की सूचना मिलते ही स्कूल के छात्र-छात्राओं में आक्रोश व्याप्त हो गया और स्कूल की छुट्टी होते ही विद्यार्थी स्टेट हाईवे नरैना रोड पर बैठ गए और मार्ग अवरुद्ध कर तबादले निरस्त करने की मांग की। पौन घंटे प्रदर्शन के दौरान जाम लग गया।
सूचना पर तहसीलदार सत्यवीर सिंह यादव, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के अधिकारी, थाना प्रभारी जयप्रकाश बेनीवाल मौके पर पहुंचे तथा समझाईश की। दूसरी तरफ कस्बे के ही राजकीय महाविद्यालय में व्याख्याता डॉ.सीताराम चौधरी का तबादला होने पर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने उपखंड मुख्यालय पर प्रर्दशन किया।
पहाडिय़ा में स्कूल के ताला लगाकर विरोध
रेनवाल मांजी. पहाडिया पंचायत स्थित राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य कुलदीपसिंह यादव के तबादले से नाराज विद्यार्थियों ने सोमवार को स्कूल पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया। सैकड़ों छात्रा-छात्राओं ने एक घंटे प्रदर्शन कर तबादला निरस्त करने की मांग की।
ग्रामीणों ने बताया कि यादव के आने के बाद नामांकन 188 से बढ़कर 361 हुआ है। बोर्ड परीक्षाओं में श्रेष्ठ परिणाम रहा है। ऐसे में तबादला किया जाना गलत है। अभिभावक ने चेतावनी दी कि तबादला निरस्त नहीं हुआ तो विद्यालय के तालाबंदी की जाएगी। ग्रामीणों ने चाकसू विधायक से प्रधानाचार्य का स्थानांतरण निरस्त कराने की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो