सडक़ें लबालब, बाजार में भरा पानी

ग्रामीण इलाकों में मंगलवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। अल सुबह से शुरू हुई बारिश रुक-रुक कर दिनभर होती रही। फागी, दूदू उपखंड में जहां झमाझम बारिश हुई, वहीं सांभर उपखंड में दिनभर रिमझिम हुई। बारिश से छोटे नाले उफान पर रहे। इधर, जयपुर-अजमेर राजमार्ग पर शाम करीब 4 बजे हुई बारिश से सडक़ों ने दरिया का रूप ले लिया। इससे वाहन चालक परेशान रहे। राजमार्ग पर स्थित भंाकरोटा, बडक़े बालाजी में जाम लग गया। करीब दो घंटे बाद स्थिति सामान्य हो पाई। बगरू में तेज बारिश से सडक़े लबालब हो गई।

By: Ramakant dadhich

Published: 24 Jul 2018, 11:05 PM IST

फागी/रेनवाल मांजी. कस्बे सहित आसपास के गांवों बारिश का दौर सुबह करीब पांच बजे शुरू हुआ जो देर सुबह तक जारी रहा। दूसरी ओर रेनवाल मांजी में तेज बारिश से मुख्यबाजार की सडक़ दरिया बनने से राहगीरों के साथ स्कूली बच्चों को भी पानी के बीच होकर गुजरना पड़ा।

बडक़े बालाजी. क्षेत्र सहित आसपास के गांवों में मंगलवार सायं को हुई मूसलाधार बारिश से चारों ओर पानी ही पानी हो गया। जयपुर-अजमेर राजमार्ग पर बारिश का पानी भर गया। इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
हिंगोनिया (कालवाड़) ञ्च पत्रिका. क्षेत्र के गांवों में सुबह मूसलाधार बारिश से खेत व रास्ते पानी से लबालब हो गए। पूनाना, विजयपुरा, बिशनपुरा, राधाकिशनपुरा सहित अनेक गांवों में बारिश से सडक़ों पर भरे पानी से आवागमन बाधित हो गया और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अच्छी बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली वहीं फसल में नई जान आ गई।

बारिश से ढही दीवार
दूदू. क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश के चलते दंातरी गांव में एक मकान की दीवार ढह गई। जानकारी के अनुसार दंातरी निवासी पप्पू पुत्र मोहन भांड के मकान की चार दीवारी के साथ ही कमरे के एक तरफ की दीवार भी गिर गई, लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई।

 

वाहन चालक व राहगीर परेशान

महला. कस्बे सहित क्षेत्र में रिमझिम दौर चलने से मौसम सुहावना बना रहा। बारिश से झाग के आम रास्तो एवं सडक़ों पर पानी जमा होने से वाहन चालकों एवं राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। झाग के कन्हैयालाल भीचर, पंचायत समिति सदस्य हनुमान भीचर ने बताया कि बारिश में झाग-मौजमाबाद सडक़ पर जगह-जगह गड्ढे बनकर क्षतिग्रस्त होने से सडक़ दरिया बन गई। वहीं राजपुरा से देवला बोराज रोड, महलां-झाग सडक़ जगह-जगह से टूट गई। इससे आमजन की आवाजाही अवरुद्ध है।

 

रिमझिम से मौसम रहा सुहाना

करणसर/पचकोडिया. निकटवर्ती रामजीपुरा कला, हरसोली, सुन्दरपुरा एवं आसपास के क्षेत्र में मंगलवार को रिमझिम बारिश होने से मौसम सुहाना रहा। स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम देखने को मिली। लगातार हो रही बारिश से क्षेत्र में खेतों व आम रास्तों में पानी भर गया। बारिश से डामर सडक़ों व ग्रेवल सडक़ मार्गों के हालात खराब है।

 

Ramakant dadhich Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned