script

corona Infection : आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कोरोना की रिपोर्ट आने तक पूरे थाने पर मंडराता है खतरा

locationबगरूPublished: Jun 05, 2020 11:30:30 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

– मुख्यमंत्री की वीसी में दूदू थाना प्रभारी सुरेश यादव ने दिया जल्द रिपोर्ट का सुझाव

corona Infection : आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कोरोना की रिपोर्ट आने तक पूरे थाने पर मंडराता है खतरा

corona Infection : आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कोरोना की रिपोर्ट आने तक पूरे थाने पर मंडराता है खतरा

जयपुर. गिरफ्तारी के बाद थानों में लाए गए आरोपी पुलिस के लिए कोरोना को लेकर किसी खतरे से कम नहीं हैं। कोरोना सैंपल लेने के बाद तीन दिन में रिपोर्ट आती है और वह हवालात में ही रहता है। इस बीच कई पुलिसकर्मी आरोपी के संपर्क में आते हैं और संक्रमण का खतरा बना रहता है। पुलिस आरोपी को न्यायालय में पेश करती है और वहां से उसे जेल भेजने के आदेश मिलने के बाद भी कोरोना की रिपोर्ट के इंतजार में उसे हवालात में ही रखना पड़ता है। इसी समस्या को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की वीसी में दूदू थाना थानाप्रभारी सुरेश यादव ने संवाद किया।

सीएम गहलोत से कोरोना लॉकडाउन के दौरान किए गए सराहनीय कार्यों की चर्चा की। वीसी में दूदू एसएचओ यादव ने सुझाव दिया कि पुलिस थानों में गिरफ्तार आरोपियों का कोरोना टेस्ट कराया जाता है और रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जाता है। अभी कोरोना की रिपोर्ट दो से तीन दिन में आती है। यदि रिपोर्ट 24 घंटे में आ जाए तो थानों व पुलिसकर्मियों को संक्रमण बचाया जा सकता है। अभी तीन दिन तक आरोपियों को रखने के दौरान कई लोग उनके संपर्क में आते हैं और संक्रमण का खतरा बना रहता है। जिस पर मुख्यमंत्री ने जल्द रिपोर्ट उपलब्ध कराए जाने का आश्वासन दिया और अधिकारियों व चिकित्सा मंत्री को निर्देशित किया।

सफाईकर्मियों का बढ़े मानदेय


थानाप्रभारी ने थानों में सफाई का जिम्मा संभाल रहे कर्मचारियों का मानदेय भी 1800 रुपए से बढ़ाकर 3 हजार रुपए करने की मांग करते हुए कहा कि इस महामारी को रोकने के लिए सफाई का बड़ा महत्व है। थानों में एक दिन में कम से कम दो बार सफाई कराई जाती है। ऐसे में कर्मचारी को प्रतिदिन 60 रुपए दिए जा रहे हैं, ऐसे में उनका मानदेय प्रतिदिन सौ रुपए किया जाए ताकि उनका मनोबल बढ़ता रहे और बेहतर तरीके से कार्य हो सके। इस पर भी सीएम ने विचार के लिए कहा।

यादव ने बताया कि दिल्ली-मुम्बई नेशनल हाईवे का 52 किमी. लम्बा एरिया दूदू थाना क्षेत्र के तहत आता है। प्रवासी मजदूरों की पैदल जाने की बड़ी समस्या थी। लेकिन स्थानीय प्रशासन से बेहतरीन तालमेल व सहयोग से लोगों को भिजवाया गया। वहीं बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखकर होम क्वारंटीन करवाने व लॉकडाउन की प्रभावी पालना के चलते दूदू थाना क्षेत्र में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं आया। इसकी वीसी में प्रशंसा हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो