scriptगोरखधंधा : हरियाणा की शराब को बनाते थे राजस्थान का ब्रांड, पुलिस ने पकड़ा गोदाम | Rajasthan's brand was made in Haryana's liquor | Patrika News

गोरखधंधा : हरियाणा की शराब को बनाते थे राजस्थान का ब्रांड, पुलिस ने पकड़ा गोदाम

locationबगरूPublished: Nov 18, 2019 11:41:53 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

– हाथोज में अवैध शराब का गोरखधंधा पकड़ा- हरियाणा ब्रांड की शराब की 1300 बोतलें जब्त- कार्रवाई से पहले ही फरार हो गए माफिया

गोरखधंधा : हरियाणा की शराब को बनाते थे राजस्थान का ब्रांड, पुलिस ने पकड़ा गोदाम

गोरखधंधा : हरियाणा की शराब को बनाते थे राजस्थान का ब्रांड, पुलिस ने पकड़ा गोदाम

जयपुर. हाथोज गांव एक मकान में सोमवार को आबकारी थाना उत्तर की टीम ने दबिश देकर लम्बे समय से हरियाणा ब्रांड की शराब को लाकर राजस्थान की ब्रांड बनाने के गोरखधंधे का पर्दाफाश किया, लेकिन शराब माफिया मौके से फरार हो गए। आबकारी थाना जयपुर उत्तर के प्रभारी नारायण सिंह ने बताया कि हाथोज में बिजली ग्रिड के पास श्रवणराम कुमावत निवासी श्योजी की ढाणी नांवा जिला नागौर के मकान में शराब के अवैध कारोबार की मिली सूचना मिली। टीम ने यहां दबिश दी तो शराब माफिया मौके से भाग गए। आबकारी विभाग के अधिकारी व सिपाही जब अंदर गए तो वहां हरियाणा ब्रांड की शराब की पेटियां पड़ी थी।

जांच में पाया कि अवैध शराब का गोरखधंधा करने वाले बदमाश हरियाणा से अंग्रेजी शराब यहां मकान में लाते थे और इसे बोतलोंं को खोलकर राजस्थान ब्रांड की बनाकर बोतलों में भरकर बेचते थे। आबकारी थानाधिकारी नारायण सिंह ने बताया कि शराब के इस अवैध धंधे का सरगना श्रवण राम कुमावत है, जो अपने भाई गिरधारी के साथ रहता है। घटना का पता चलते ही बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। इस संबंध में आबकारी पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी है।

यह शराब हुई बरामद


हाथोज स्थित मकान मे श्रवणराम कुमावत के मकान से हरियाणा ब्रांड की साढ़े ग्यारह सौ बोतल व्हिस्की, एक सौ बीस बोतल रम और राजस्थान ब्रांड के इकसठ पव्वे, नौ सौ ग्यारह ढक्कन व एक सोलडिंग आयरन को जब्त किया।

पुलिस को खबर तक नहीं लगी


हाथोज में हरियाणा से लाकर इसे राजस्थान की बनाकर शराब को अवैध रूप से बेचने व पैंकिंग करने के गोरखधंधे के बारे में स्थानीय पुलिस को खबर तक नहीं लगी। जब तक पुलिस को इसकी खबर लगती तब तक आबकारी विभाग की टीम कार्रवाई कर जा चुकी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो