ट्रेलर की चपेट में आने से भांजे की मौत, मामा घायल

ट्रेलर की चपेट में आने से भांजे की मौत, मामा घायल

Ramakant Dadhich | Publish: Sep, 02 2018 10:51:10 PM (IST) Bagru, Rajasthan, India

- जयपुर-भीलवाड़ा मेगा हाइवे पर हादसा

रेनवाल मांजी. जयपुर-भीलवाड़ा मेगा हाइवे पर हादसे लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार चैन की नींद सो रहे हैं। शनिवार देर रात भी मदरामपुरा के निकट टे्रलर की चपेट में आने से बाइक सवार भांजे की मौत हो गई जबकि मामा गम्भीर घायल हो गया। जानकारी के अनुसार रेनवालमांजी निवासी टीकमचन्द मौर्य अपने भंाजे महलां निवासी दीपक कुमार को लेकर बाइक से जयपुर एसएमएस अस्पताल में किसी रिश्तेदार से मिलने जा रहा था। इसी दौरान मदरामपुरा के पास पीछे से आ रहे टे्रलर ने मोटरसाइकिल को चपेट में ले लिया। इससे मामा-भांजा गम्भीर रूप से घायल हो गए। घायलों को जयपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां इलाज के दौरान दीपककुमार जाजोरिया (17) पुत्र राजेन्द्र कुमार रैगर निवासी महलां की मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर पहुंची मुहाना थाना पुलिस ने टे्रलर को थाने में ले जाकर खड़ा करवाया।


पन्द्रह दिन पहले ही आया था मामा के पास
मृतक दीपककुमार ने करीब पन्द्रह दिन पहले ही रेनवालमांजी के निकट एक आइटीआइ कॉलेज में प्रवेश लिया था तथा मामा के पास ही रहकर पढ़ाई कर रहा था। रविवार व सोमवार की छुट्टी होने से उसने मामा टीकमचंद को महलां जाने की इच्छा जताई। इस पर टीकमचंद उसे सांगानेर छोडऩे व एसएमएस अस्पताल में भर्ती रिश्तेदार से मिलने उसे लेकर निकला था, लेकिन रास्ते में ही हादसा हो गया।


दो माह में 10१० लोगों की मौत, जिम्मेदार मौन
लोगों का कहना है कि आयल डिपो के टैंकर व ट्रेलर जयपुर-भीलवाड़ा मेगा हाइवे पर बेलगाम रफ्तार से दौड़ते हैं। इससे आए दिन मोटरसाइकिल सवार इनकी चपेट में आकर मौत के शिकार बन रहे हैं। वहीं उनका कहना था कि मेगा हाइवे की चौड़ाई कम होना भी हादसों का कारण बनता जा रहा है। राजस्थान पत्रिका ने मामले को लेकर कई समाचार प्रकाशित कर मेगा हाइवे कम्पनी के अधिकारियों को बढ़ते हादसों के बारे में चेताया भी था। लेकिन ध्यान नहीं देने की वजह से पिछले दो माह के दौरान ही सडक़ दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो चुकी है।


इधर, दूसरे वाहन के पीछे जा टकराया कंटेनर
- चालक की मौत, खलासी गंभीर घायल
दूदू. जयपुर-अजमेर राजमार्ग पर रविवार सुबह करीब 4.30 बजे दूदू के पास हुए हादसे में एक कंटेनर ट्रक के चालक की मौत हो गई। जबकि खलासी गंभीर घायल हो गया। जिसे राजकीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार देकर गंभीर हालत में सवाईमानसिंह अस्पताल जयपुर रैफर कर दिया। जानकारी के अनुसार कंटेनर ट्रक जयपुर से अजमेर की ओर जा रहा था। इस दौरान दूदू के पास एक पेट्रोल पम्प के सामने आगे चल रहे वाहन से जा टकराया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि वाहन की केबिन के परखच्चे उड़ गए। वहीं वाहन में सवार चालक पटोदी जिला भिवानी, हरियाणा निवासी रमेश (40) पुत्र हथरसिंह जाट व खलासी सुमेर (52) पुत्र किशनलाल जाट गंभीर घायल हो गए। जिन्हें 108 एंबुलेंस ने दूदू के राजकीय अस्पताल पहुंचाया। जहंा से उन्हें प्राथमिक उपचार देकर एसएमएस अस्पताल जयपुर रैफर कर दिया। गंभीर घायल चालक रमेश ने जयपुर पहुंचने से पहले ही रास्ते में दम तोड़ दिया।


महिला सहित दो घायल
कालवाड़. क्षेत्र के गजाधरपुरा व कालवाड़ में रविवार को दुर्घटना में दो जने घायल हो गए। बाइक फिसलने से गजाधरपुरा निवासी महेन्द्र व कालवाड़ निवासी मरियम अपने घर में ही फिसलने से घायल हो गई। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned