scriptबाहर से आए 9 लोगों के लिए सैंपल, जल्द आएगी रिपोर्ट | Sample for 9 people from outside, report will come soon | Patrika News

बाहर से आए 9 लोगों के लिए सैंपल, जल्द आएगी रिपोर्ट

locationबगरूPublished: May 26, 2020 10:52:21 pm

Submitted by:

Ashish Sikarwar

ग्राम के राजकीय उमावि अनंतपुरा में मंगलवार को राज्य के बाहर से आए 9 व्यक्तियों (5 अनंतपुरा तथा 4 जैतपुरा से) की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए।

बाहर से आए 9 लोगों के लिए सैंपल, जल्द आएगी रिपोर्ट

ग्राम के राजकीय उमावि अनंतपुरा में मंगलवार को राज्य के बाहर से आए 9 व्यक्तियों (5 अनंतपुरा तथा 4 जैतपुरा से) की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए।

जैतपुरा. ग्राम के राजकीय उमावि अनंतपुरा में मंगलवार को राज्य के बाहर से आए 9 व्यक्तियों (5 अनंतपुरा तथा 4 जैतपुरा से) की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। संग्रहण टीम में राजू सैनी लैब टैक्नीशियन सीएचसी चौमूं, सुरेंद्र निठारवाल प्रयोगशाला सहायक सीएचसी चौमूं, प्रहलाद सैनी लैब टैक्नीशियन प्रा. स्वा. केंद्र चीथवाड़ी, रमेश पंकज फार्मासिस्ट, एएनएम प्रभारी अनंतपुरा हंसा यादव, जैतपुरा एएनएम प्रभारी एलियेम्मा सीजे मौजूद थीं। पीईईओ नोडल प्रभारी सुनीता मीणा ने संग्रहण स्थल पर आवश्यक व्यवस्थाएं की। जैतपुरा सरपंच डॉ. सुरेश गुलिया ने जैतपुरा के व्यक्तियों के सैम्पल संग्रहण स्थल तक पहुंचने हेतु वाहन की व्यवस्था की।

इधर सामोद थाना क्षेत्र में एक और कैदी आया कोरोना पॉजिटिव
सामोद. थाना क्षेत्र में जहां एक ओर मात्र दस दिनों में एक के बाद एक करके पांच कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। चिकित्सा विभाग ने सक्रियता दिखाते हुए सोमवार को क्षेत्र के गांवों से 50 लोगो के रेंडम सेंपल लिए थे। इस दौरान मंगलवार को आई रिपोर्ट में 50 में से 49 की रिपोर्ट नेगेटिव आने से जहां एक ओर प्रशासन ने राहत की सांस ली, वही दूसरी ओर थाना क्षेत्र के समरपुरा गांव में जेल से जमानत पर रिहा होकर आया एक और कैदी की रिपोर्ट पॉजिटीव आने से प्रशासन के चेहरे पर चिंता की लकीरें खींच दी। मौके पर पहुंची थाना पुलिस व चिकित्सा विभाग की टीम ने समरपुरा स्कूल क्वारंटीन कैदी को निम्स हॉस्पिटल भिजवाया। साथ ही समरपुरा गांव को सील कर दिया। इस दौरान विभाग ने कैदी के संपर्क में आए लोगों की हिस्ट्री खंगालना शुरू कर दी है।
सीएचसी प्रभारी डॉ. सुभाष जाट ने बताया कि विभाग ने सोमवार को कस्बे सहित आसपास गांवों में 50 लोगों के रैंडम सेम्पल लिए थे। जिनकी सभी भी मंगलवार को आई रिपोर्ट में 49 लोगों की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव पाई गई जबकि थाना क्षेत्र के समरपुरा स्थित एक जमानत पर रिहा कैदी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटीव आई है। विभाग की टीम ने मौके पर पहुँच कैदी को निम्स हॉस्पिटल में भिजवा दिया। साथ ही पॉजिटीव के संपर्क के लोगों की जानकारी जुटा कर क्वारंटीन किया गया।
डॉ. जाट ने बताया कि सोमवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने कस्बा सामोद में-24, हाथनोदा में- 5, कुशलपुरा में-11, ईटावा भोपजी में 7 व चौमूं में तीन लोगों के रैंडम सेम्पल लिए थे। इनकी रिपोर्ट मंगलवार को मिल गई। रिपोर्ट में 49 लोग कोरोना नेगेटिव पाए गए। साथ ही समरपुरा निवासी कैदी की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
22 मई को जमानत पर आया था कैदी
सामोद थानाधिकारी हरबेंद्र सिंह ने बताया समरपुरा निवासी कैदी को नकली घी के मामले में 7 मार्च को जेल भेजा गया था। 22 मई को जमानत हुई थी। जमानत पर गांव आते ही प्रशासन ने कैदी को समरपुरा गांव में निवास के पास की एक खाली मकान में क्वारंटीन किया था। सोमवार को कैदी की कोरोना जांच के सेम्पल लिए थे। मंगलवार को आई रिपोर्ट में कैदी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने समरपुरा गांव पहुंच गांव को सील कर दिया। गांव के सभी मुख्य मार्गों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई। साथ ही आधा किलोमीटर क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति की आवाजाही पर पूर्णतया रोक लगा दी गई। क्षेत्र के दो अन्य कैदियों सामोद व मोरिजा निवासी की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आने से प्रशासन को राहत मिली। चिकित्सा विभाग की टीम ने पॉजिटीव कैदी को निम्स हॉस्पिटल में भिजवा दिया। साथ ही क्वारंटीन किए गए मकान व आसपास में सेनेटाइजर का छिड़काव कराया है। इस दौरान पॉजिटीव के संपर्क में आए 17 लोगो को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। साथ ही आसपास लोगो के स्वास्थ्य की जांच की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो