scriptहड़कंप : सड़क पर बजरी खाली कर भाग निकले, बजरी के 7 डंपर जब्त | seven dumpers of gravel seized in jaipur | Patrika News

हड़कंप : सड़क पर बजरी खाली कर भाग निकले, बजरी के 7 डंपर जब्त

locationबगरूPublished: Feb 12, 2020 11:19:41 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

बजरी पर रोक के बावजूद खनन व परिवहन

हड़कंप : सड़क पर बजरी खाली कर भाग निकले, बजरी के 7 डंपर जब्त

हड़कंप : सड़क पर बजरी खाली कर भाग निकले, बजरी के 7 डंपर जब्त

जयपुर. बजरी पर रोक के बावजूद खनन व परिवहन का सिलसिला जारी है। ग्रामीण इलाकों में धड़ल्ले से बजरी खनन किया जा रहा है। बुधवार को सिरसी रोड व अजमेर रोड पर खनिज विभाग व पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मुण्डियारामसर में अवैध बजरी से भरे पांच डंपर, भांकरोटा में दो डंपर को जब्त किए हैं। कार्रवाई की बाद बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया। खनिज विभाग के अधिकारी सुभाष ने बताया कि मुण्डियारामसर में अवैध बजरी से भरे 5 डंपर व अजमेर रोड पर 2 ट्रकों को जब्त कर बिंदायका पुलिस चौकी व भांकरोटा थाने में खड़ा करवाया है। इन पर करीब 16 लाख का जुर्माना लगाया है।

रात में एस्कॉर्ट कर लाई जाती है बजरी


अवैध बजरी से भरे ट्रकों को बजरी माफिया एस्कॉर्ट कर लाते हैं। जयपुर शहर व इससे जुड़े ग्रामीण क्षेत्र में रोक के बावजूद मासी, बनास के साथ-साथ नागौर की नदियों की बजरी खनन कर ट्रक, डम्पर, ट्रेलर व ट्रैक्टर-ट्रॉली भर कर सेज थाने इलाके के कुच्यावास, जाबड़, अजराजपुरा, रामपुरा ऊंती, रामसिंहपुरा, बेगस, फतेहपुरा, सांझरिया, होते हुए बासड़ी गांव, मुुकुन्दपुरा, नाडिया, जयसिंहपुरा मोड़, नृसिंहपुरा गांव, जयचन्दपुरा, भूतावाली, मोज्यामोड़, धानक्या, सिरसी होते हुए राजधानी में पहुंच रहे हैं। सिरसी रोड, अजमेर रोड़ पर कुछ बजरी के ट्रक खनिज विभाग की रवन्ना पर्ची लेकर भी आते हैं लेकिन वे इसकी आड़ में ओवरलोड बजरी भरकर आते हैं।

बजरी खाली कर भाग निकले


डंपर जब्त की कार्रवाई के बाद बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही बजरी बजरी से भरे वाहनों के रूट बदल गए। कुछ वाहनों ने सुनसान इलाकों में बजरी खाली कर दी ओर खाली वाहन लेकर निकल गए। मोज्या मोड़ पर एक बजरी का वाहन सड़क पर ही बजरी खाली कर चला गया। कार्रवाई के बाद अचानक बजरी से भरे वाहनों का आना-जाना बंद हो गया। लेकिन शाम को फिर से बजरी के वाहन दिखाई देने लगे।

ट्रेंडिंग वीडियो