scriptकोरोना की पुष्टि होते ही गांव में हड़कंप | Stirred in the village as soon as corona is confirmed | Patrika News

कोरोना की पुष्टि होते ही गांव में हड़कंप

locationबगरूPublished: May 19, 2020 11:22:57 pm

Submitted by:

Ramakant dadhich

– बैंगलुरू से 15 मई को गांव आए थे दो भाई कोलवा में मिला कोरोनो पॉजिटिव

कोरोना की पुष्टि होते ही गांव में हड़कंप

कोरोना की पुष्टि होते ही गांव में हड़कंप,कोरोना की पुष्टि होते ही गांव में हड़कंप,कोरोना की पुष्टि होते ही गांव में हड़कंप

मूंडरू. ग्राम पंचायत सीमारला जागीर के गांव कोलवा में मंगलवार शाम एक व्यक्ति के कोरोना की पुष्टि होने पर गांव में हड़कंप मच गया। इतना ही नही गांव का एक युवक उनसे मिलने आया पीठ थपथपाकर चला गया। इस युवक ने चिकित्सा विभाग की परेशानी बढ़ा दी। करीब दो घण्टे की मशक्कत के बाद दो युवकों को आइसोलेट किया। मूंडरू पीएचसी प्रभारी डॉ. अभिषेक यादव ने बताया कि 15 मई को दो सगे भाई कोलवा गांव आए थे। विभाग ने उनकी ट्रेवल हिस्ट्री पूछी तो उन्होंने बताया कि वे दोनों भाई 12 तारीख को ट्रेन से बैंगलुरू से दिल्ली आए। 14 मई को ट्रेन से जयपुर पहुंचे। इसके बाद जयपुर से अपनी बाइक लेकर सुबह चार बजे कोलवा पहुंचे। गांव आने के बाद वे खेत में तिरपाल लगाकर रह रहे थे। घर वाले दूर से उन्हें भोजन व आवश्यकता की सामग्री दे रहे थे। सोमवार को दोनों भाइयों में से एक भाई को गले में खरास की शिकायत हुई तो उन्होंने मूंडरू पीएचसी पर दिखाया। चिकित्सकों ने कोरोना संदिग्ध मानकर सैम्पल लिया था। मंगलवार शाम को रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। बैंगलुरू में दोनों भाई एक कंपनी में सुपरवाइजर थे।
मिलने आया एक युवक पीठ थपथपाई और चला गया
इधर, युवकों के गांव आने के बाद सोमवार को एक युवक उनसे मिलने आया। दोनों भाइयों ने उससे मिलने के लिए मना कर दिया। लेकिन युवक ने जबरस्ती उनसे मिलकर एक भाई की पीठ थपथपाई और चला गया। मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों भाइयों के पास चिकित्सा विभाग की टीम पहुंची। टीम ने उनसे मिलने जुलने वालों की पूछताछ की तो सामने आया कि गांव का ही एक युवक उनसे मिलने आया था। उन्होंने उसे मिलने के लिए मना कर दिया था। लेकिन बावजूद मना करने के युवक जबरदस्ती एक भाई की पीठ थपथपाकर चला गया। युवक की इस नासमझी ने चिकित्सा विभाग चिकित्सा विभाग को परेशानी में डाल दिया।
घरवालों को आइसोलेट लिया
चिकित्सा विभाग ने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद घरवालों की स्क्रीनिंग की। विभाग ने घरवालों को आइसोलेट किया। उन्हें घर में रहने के लिए पाबंद किया। साथ ही उनके संपर्क में आए युवकों की स्क्रीनिंग की और घरवालों को आइसोलेट कर उनकी सैम्पलिंग की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो