हे हनुमान... आपको भी नहीं बख्श रहे! छह माह में पांचवीं बार मंदिर में चोरी

बीलवा गांव में पिछले छह माह में एक ही हनुमान मंदिर Hanuman Temple में पांच बार चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। मंगलवार रात फिर से चोर इस मंदिर को निशाना बना गए। इससे ग्रामीणों में रोष बना हुआ है।

जयपुर. शिवदासपुरा क्षेत्र में बीलवा गांव में चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि पिछले छह माह में एक ही हनुमान मंदिर में पांच बार चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। मंगलवार रात फिर से चोर इस मंदिर को निशाना बना गए। इससे बीलवा के ग्रामीणों में रोष बना हुआ है। पुलिस ने बताया कि बीलवा हनुमान मंदिर के दानपात्र से चोरी हुई है। सुबह पुजारी आरती करने आया, तो उन्होंने मंदिर का दानपात्र टूटा हुआ देखकर ग्रामीणों को सूचना दी। मंदिर के दानपात्र में हजारों रुपए थे। उसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप
बीलवा गांव के इस हनुमान मंदिर में पिछले छह माह में पांच बार चोरी हो चुकी है। ग्रामीणों ने बताया कि हर बार पुलिस को चोरी की सूचना दी जाती है, लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करती। शिकायत करने पर ग्रामीणों को आश्वासन देकर भेज दिया जाता है।

दानपात्र से मंदिर के कार्यों में होता सहयोग
ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर के दानपात्र में आने वाले दान से मंदिर के विकास कार्यों में काफी सहयोग मिलता है। इसके साथ ही प्रतिमाह के खर्चों में भी सहयोग मिलता है। ग्रामीणों ने मंदिर में नियमित रूप से हो रही चोरी की वारदातों को रोकने और पिछले कई माह से हो रही वारदातों के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

Narottam Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned