स्टेट हाईवे पर ऐसा क्या हुआ कि हजारों की सब्जियां हो रही खराब

उपखंड अधिकारी और सामोद पुलिस का जाप्ता मौजूद, एसडीएम कार्यालय में बुलानी पड़ी बैठक।

By: Teekam saini

Published: 13 Mar 2018, 11:13 PM IST

चीथवाड़ी (जयपुर). पहले निर्माण, फिर लोकार्पण और अब शुरुआत होने के बाद भी चौमूं-चंदवाजी स्टेट हाईवे 8 बी स्थित कुशलपुरा टोल प्लाजा आसपास के ग्रामीणों के लिए सिरदर्द बना हुआ है। आसपास के ग्रामीण जहां टोल फ्री की मांग कर रहे है वहीं टोल प्रबंधन भी हठ पर कायम है। ऐसे में अब ग्रामीणों का विरोध भी बढ़ता जा रहा है। हालात ये हो गए हैं कि अब किसानों को अपनी उपज को भी टोल प्रबंधन की जिद के आगे खराब करना पड़ रहा है। मंगलवार को यहां किसानों की हरी सब्जियों से लदी गाडिय़ां खड़ी रही। आखिरकार उपखंड अधिकारी मौके पर पहुंचे और टोल प्रशासन को हिदायत दी।

यह भी पढे : नहीं मिल रहे भाव, पशुओं को खिला रहे सब्जियां

चौथे दिन भी धरना जारी
यहां पिछले कई दिनों से टोल हटाओ किसान बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले दिया जा रहा धरना चौथे दिन भी जारी रहा। उपखंड अधिकारी ने ग्रामीणों की शिकायत सुनी और शीघ्र मामले की जांच करने का आश्वासन भी दिया। इस दौरान डीसीपी दिनेश शर्मा , सामोद थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह सहित पुलिस जाप्ता तैनात रहा।

यह भी पढे : बीसलपुर परियोजना: टंकी तैयार फिर भी नहीं मिला पानी

कार्यालय में आने के आदेश
मामला इतना बढ़ गया कि उपखंड अधिकारी कार्यालय तक पहुंच गया। इसके बाद दोपहर बाद उपखंड अधिकारी खुद मौके पर आए। धरना स्थल पर पहुंचे एसडीएम प्रियव्रत सिंह चारण ने कहा कि उपखंड कार्यालय से टोल प्रशासन को किसी भी प्रकार की स्वीकृति नहीं दी गई है। इसके बाद उन्होंने टोल प्रशासन को टोल प्लाजा स्थापित करने के आदेश और नियम संबंधित संपूर्ण दस्तावेजों के साथ बुधवार सुबह कार्यालय में पहुंचने के लिए कहा।

यह भी पढे : चित्रकला में दिखाया हुनर, बेटी बचाओ व स्वच्छता का दिया संदेश

इनका कहना है
आबादी क्षेत्र में स्थापित टोल प्लाजा के संदर्भ में उपखण्ड कार्यालय से किसी प्रकार की एनओसी या स्वीकृति नहीं दी गई है। ग्रामीणों की मांगों के बारे में थाना अधिकारी को लिखा है।
प्रियव्रत सिंह चारण, एसडीएम, चौमूं
आबादी क्षेत्र में स्थापित टोल प्लाजा के संदर्भ में उपखण्ड कार्यालय या तहसील कार्यालय से किसी प्रकार की एनओसी या स्वीकृति नहीं ली गई है। उच्च अधिकारियों को अवगत करवा शीघ्र जांच की जाएगी।
कुंजबिहारी शर्मा, तहसीलदार चौमूं

Teekam saini
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned