scriptअपने पालतू पशु का रखें ध्यान, जंगली जानवर मचा रखा है आतंक | Take care of your pet, wild animals are terror | Patrika News

अपने पालतू पशु का रखें ध्यान, जंगली जानवर मचा रखा है आतंक

locationबगरूPublished: Feb 18, 2020 11:35:45 pm

Submitted by:

Ashish Sikarwar

निकटवर्ती पंचायत धमाणा के मीरापुरा गांव में सोमवार रात जंगली जानवर के हमले में २१ भेड़ों की मौत हो गई, जबकि सात घायल हो गईं। जिनका पशु चिकित्सकों की टीम ने उपचार किया। हालांकि यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि हमला किस जानवर ने किया है।

Take care of your pet, wild animals are terror

निकटवर्ती पंचायत धमाणा के मीरापुरा गांव में सोमवार रात जंगली जानवर के हमले में २१ भेड़ों की मौत हो गई, जबकि सात घायल हो गईं। जिनका पशु चिकित्सकों की टीम ने उपचार किया। हालांकि यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि हमला किस जानवर ने किया है।

मौजमाबाद. निकटवर्ती पंचायत धमाणा के मीरापुरा गांव में सोमवार रात जंगली जानवर के हमले में २१ भेड़ों की मौत हो गई, जबकि सात घायल हो गईं। जिनका पशु चिकित्सकों की टीम ने उपचार किया। हालांकि यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि हमला किस जानवर ने किया है। गौरतलब है कि जिन भेड़ों की मौत हुई हैं, उनके गले पर काटने के निशान मिले हैं। जानकारी के अनुसार मीरापुरा निवासी हरकरण जाट ने बताया कि रात को वह बाड़े में 70 भेड़ों को बांधकर सोने चला गया। सुबह जब वापस आया तो कुछ भेड़ मृत पड़ी मिली जबकि कुछ गंभीर हालत में थी। इसके बाद ग्रामीणों ने दूदू विधायक बाबूलाल नागर व सरपंच प्रतिनिधि गजराज सिंह जानकारी दी। उपसरपंच नाथूलाल सैन ने उपखंड अधिकारी दूदू व तहसीलदार को मामले से अवगत कराया।
विधायक के निर्देश पर पशु चिकित्सक डॉ. सायर यादव मौके पर पहुंचे और घायल भेड़ों का प्राथमिक उपचार किया। वहीं मृत भेड़ों को जेसीबी की सहायता से दफनाया गया। गिरदावर रियाज अहमद व पटवारी धर्मेंद्र कुमार ने घटनास्थल का जायजा लेकर रिपोर्ट तैयार की।

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
घटना की सूचना के बाद कई घंटों तक जब अधिकारी व चिकित्सक मौके पर नहीं पहुंचे तो ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि क्षेत्र में कई परिवार ऐसे हैं जो पशुपालन से ही गुजर-बसर कर रहे हैं लेकिन अगर ऐसे ही मवेशियों की मौत होती रही तो गुजारा करना मुश्किल हो जाएगा। अभी तक यह भी पता नहीं चला है कि हमला किस जानवर ने किया है। पटवारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि कुल 21 भेड़ों की मौत हुई है।

ट्रैक्टर-टैंकर 36 घंटे में बरामद, आरोपी फ रार
आंधी. थाना पुलिस के लिए सिरदर्द बनते जा रहे चोरी के मामलों में पुलिस को मंगलवार को एक कामयाबी मिली है। जहां चोरी गया टै्रक्टर मय पानी के टैंकर को त्वरित कार्रवाई करते हुए महज 36 घंटे से भी कम समय में बरामद कर लिया और आरोपी फ रार हो गया। थानाधिकारी ताराचन्द शर्मा ने बताया कि 16-17 फरवरी की रात डांगरवाडा गांव से कोथून-मनोहरपुर राजमार्ग पर थली मोड़ पर स्थित कैलाशचन्द पुत्र कंचनलाल मीणा के मकान के अन्दर से चोर टै्रक्टर मय पानी के टैंकर को चुरा ले गए। सुबह पीडित ने थाने में मामला दर्ज कराया। जिस पर गठित टीम ने राजमार्ग के स्थित होटल-ढाबा वालों से सहित अन्य तंत्रों से जानकारी जुटाई। जिसमें ट्रैक्टर मय टैंकर महवा, दौसा के आसपास होने की जानकारी पर नाकाबंदी करवाई। जिस पर चोर टै्रक्टर व टैंकर को गांव शाहपुर, थाना महुआ के स्कू ल के सामने छोडक़र फ रार हो गया। पुलिस ने ट्रैक्टर व टैंकर को बरामद कर थाने ले आई।

ट्रेंडिंग वीडियो