चौमूं में तनाव, पुलिस छावनी बना कस्बा...देखे वीडियो

Teekam Saini

Updated: 24 Mar 2019, 09:14:34 PM (IST)

Bagru, Jaipur, Rajasthan, India

चौमूं (जयपुर). शहर में भगवा वाहन रैली की तैयारियों के मद्देनजर रविवार को गणेश व लक्ष्मीनाथ मंदिर में निमंत्रण देने के बाद गंगा माता मंदिर जा रहे नववर्ष समारोह समिति के लोगों को पीवाला कुआं के पास एक समुदाय विशेष के लोगों ने रोक दिया। सूचना पर पहुंचे कुछ पुलिस अधिकारियों ने समिति के लोगों को आगे ले जाने का प्रयास किया तो एक पक्ष के लोगों ने पत्थर व कांच की बोतलें फेंकना शुरू कर दिया। मामला उग्र होने पर गौशाला चौक व जाटों के मोहल्ले में भी पत्थरबाजी हो गई, जिसमें कई पुलिसकर्मियों समेत आधा दर्जन से अधिक लोग चोटिल हो गए। बाजार बंद हो गए। शाम तक दोनों पक्ष अड़े रहे। मामला उग्ररूप ना ले। इसे लेकर पुलिस कमिश्नर समेत बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया, जिससे चौमूं पुलिस छावनी बना नजर आया। शाम को समिति के पचास-पचास लोगों के जत्थे को उस रास्ते से पुलिस पहरे में निकाला, तब मामला शांत हुआ।
पुलिस अधिकारियों ने संभाला मोर्चा
मामले की गम्भीरता को लेकर स्वयं पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव, एडिशनल पुलिस कमिश्नर अजयपाल लांबा व लक्ष्मण गौड़, डीसीपी पश्चिम विकास शर्मा समेत कमिश्नरेट थाना क्षेत्रों के एसीपी, थानाधिकारी, एसआई, एएसआई समेत करीब सैकड़ों पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। इनमें एसटीएफ व वज्र वाहिनी पुलिसकर्मी भी शामिल थे। विधायक रामलाल शर्मा ने भी लक्ष्मीनाथ मंदिर में पहुंचकर घटना का जायजा लिया, लेकिन बाद में चले गए। पुलिस अधिकारियों ने कई घंटों तक समुदाय विशेष के लोगों से समझाइश की।
पुलिस पहरे में निकाला लोगों को
इसके बाद लक्ष्मीनाथ चौक के सामने खड़े नववर्ष समारोह समिति के लोगों को पचास-पचास का जत्था बनाकर पुलिस पहरे में पठानों के मोहल्ले से निकाला गया। छतों पर भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए। समिति के अलावा खड़े अन्य लोगों को पुलिसकर्मियों ने खदेड़ दिया। इसके बाद माहौल शांत हो गया। रात तक लक्ष्मीनाथ चौक, पठानों का मोहल्ला समेत विभिन्न स्थानों पर जाब्ता तैनात रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned