scriptद बर्निंग कंटेनर होते-होते बच गया | The Burning Container survived | Patrika News

द बर्निंग कंटेनर होते-होते बच गया

locationबगरूPublished: Jun 10, 2020 10:43:59 pm

Submitted by:

Ashish Sikarwar

दौलतपुरा क्षेत्र के हरमाड़ा थाना इलाके के टोडी मोड़ के पास न्यू ट्रांसपोर्ट नगर के सामने बुधवार दोपहर एक कंटेनर द बर्निंग कंटेनर होते-होते बच गया। इसमें आग लगने से आस-पास क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस और दमकल ने पहुंचकर आग पर काबू पाया।

द बर्निंग कंटेनर होते-होते बच गया

दौलतपुरा क्षेत्र के हरमाड़ा थाना इलाके के टोडी मोड़ के पास न्यू ट्रांसपोर्ट नगर के सामने बुधवार दोपहर एक कंटेनर द बर्निंग कंटेनर होते-होते बच गया। इसमें आग लगने से आस-पास क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस और दमकल ने पहुंचकर आग पर काबू पाया।

जयपुर. दौलतपुरा क्षेत्र के हरमाड़ा थाना इलाके के टोडी मोड़ के पास न्यू ट्रांसपोर्ट नगर के सामने बुधवार दोपहर एक कंटेनर द बर्निंग कंटेनर होते-होते बच गया। इसमें आग लगने से आस-पास क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस और दमकल ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। हरमाड़ा थाना प्रभारी रमेश सैनी ने बताया एक कंटेनर टोडी मोड़ के पास सर्विस रोड पर साइड में खड़ा था। इसी दौरान अचानक कंटेनर में आग लग गई और कंटेनर के टायर जलकर राख हो गए। सूचना पर मौके पर दो दमकलों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। पुलिस ने बताया जहां कंटेनर खड़ा हुआ था, वहां ऊपर से बिजली की लाइन गुजर रही है। संभवत: बिजली के तार छूने से ही कंटेनर में आग लगी है।
चालक ने कूदकर बचाई जान
राजावास संवाददाता के अनुसार जयपुर-चौमूं हाइवे पर न्यू ट्रांसपोर्ट नगर के सामने तिरुपति नीलय के पास बुधवार दोपहर कंटेनर चालक द्वारा राजमार्ग से कंटेनर को उतारने के दौरान हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आने से कंटेनर के टायर व केबिन जल गए। पुलिस ने बताया चालक कंटेनर में सेल्फ की गड़बड़ी के चलते राजमार्ग किनारे मिस्त्री के पास ठीक करवाने के लिए कंटेनर को राजमार्ग से उतार रहा था कि अचानक कंटेनर ढलान में लेते समय हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गया, जिससे करंट दौड़ गया। इससे चालक को इसकी भनक लगते ही वह कंटेनर से कूद भाग गया। पुलिस ने विद्युत विभाग को भी इसकी सूचना देकर लाइन को बंद करवाई। कंटेनर में लगे 16 टायर व केबिन जलकर खाक हो गए। बॉडी भी क्षतिग्रस्त हो गई। पहुंची हरमाड़ा थाना पुलिस ने जले कंटेनर को लाइन से दूर किया।

इधर अगर दिन में फटता घरेलू गैंस सिलेंडर तो उड़ जाते
चौमूं. थाना क्षेत्र में जयपुर-सीकर हाइवे पर हाड़ौता में एक ढाबे में बुधवार तड़के जोरदार धमाके की आवाज सुनकर आस-पास रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। लोग बाहर निकले तो ढाबे से धुआं निकलता दिखा। इसकी सूचना पर पुलिस और नगरपालिका चौमूं की दमकल पहुंची। दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाकर अंदर रखे दो अन्य घरेलू सिलेंडरों को सुरक्षित बाहर निकाला। हादसा तड़के में होने से जनहानि नहीं हुई। यदि यही हादसा दिन में होता तो बड़ी जनहानि हो सकती थी। दूसरी तरफ बुधवार दोपहर थाना मोड़ पर भी मिठाई की दुकान में सिलेंडर में गैस रिसाव होने से आग लग गई।
जानकारी के अनुसार हाड़ोता बायपास पर हाड़ौता निवासी सुरेश यादव का ढाबा है। इसमें तड़के ४ बजे जोरदार धमाके के साथ विस्फोट हुआ और अंदर धुआं उठने लगा तो आस-पास के लोगों में हड़कंप मच गया। इसकी सूचना मिलने पर दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। ढाबे के अंदर और भी रसोई गैस सिलेंडर रखे थे।
ढाबे में आई दरारें, सामान जला
अग्निशमन केंद्र के प्रभारी सुरेशकुमार यादव ने बताया ढाबे में तीन घरेलू सिलेंडर रखे थे। एक फट गया है, जिसके टुकड़े-टुकड़े हो गए थे। ऐसे में डर था आग अन्य सिलेंडरों में नहीं लग जाए। इसके लिए आग पर काबू पाने के दौरान बमुश्किल दोनों सिलेंडरों को बाहर निकाला। सिलेंडर फटने से ढाबे की दीवारों में दरार एवं रसोई का सामान जल गया।
धौली मंडी में सिलेंडर में लगी आग
बुधवार दोपहर थाना मोड़ चौराहे के पास धौली मंडी में मिठाई की एक दुकान पर कढ़ाई का कार्य करने के दौरान सिलेंडर में आग लग गई। सूचना पर पहुंची नगरपालिका की दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण सिलेंडर में रिसाव बताया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो