छोटे भाई के सामने बड़े भाई ने तोड़ा दम, फिर मचा हड़कंप

जयपुर-कोटा नेशनल हाइवे स्थित कोथून पुलिया पर बुधवार को अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार एक भाई की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर घायल हो गया।

By: Ashish Sikarwar

Published: 17 Sep 2020, 01:10 AM IST

जयपुर/कोथून. जयपुर-कोटा नेशनल हाइवे स्थित कोथून पुलिया पर बुधवार को अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार एक भाई की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर घायल हो गया।
निवाई सदर थानाधिकारी गंगाराम धाकर ने बताया कि घायलों को निवाई सरकारी अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टरों ने सुनील पुत्र चौथमल कुमावत मृत घोषित कर दिया। भाई अनिल कुमावत निवासी पावडेरा चौथ का बरवाड़ा सवाई माधोपुर में इलाज चल रहा है। दोनों जयपुर से निवाई आ रहे थे। इस दौरान वाहन की टक्कर से दोनों गंभीर घायल हो गए। ग्रामीणों ने निवाई एम्बुलेंस को सूचना दी तो दोनों को सरकारी अस्पताल में पहुंचाया गया। वहां सुनील को मृत घोषित कर दिया। इस पर शव को कब्जे में लिया और अस्पताल की मोर्चरी में रखवाकर परिजनों को सूचना दी। परिजन के मौके पर आने के बाद शव पोस्टमार्टम करवाकर कर परिजनों को सौंप दिया। हादसा चाकसू थाने की सीमा में हुआ जिससे सूचना चाकसू पुलिस को दे दी गई। चाकसू पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामजा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की।

 

राजमार्ग पर बिना रोकटोक सरपट दौड़ रहे ओवरलोड वाहन
कानोता. जयपुर-आगरा राजमार्ग पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की गैरमौजूदगी में ओवरलोड वाहन बेलगाम दौड़ रहे हैं। पत्थर व ईंटों से भरे वाहनो के साथ छोटे चारपहिया चालक भी क्षमता से अधिक माल भरकर सरपट दौड़ रहे हैं। साथ ही ऊपर सवारी भी बैठाकर जान जोखिम में डाल रहे हैं। पिछले कई दिनों से नायला तिराहे पर यातायात पुलिसकर्मी तैनात नहीं होने से ओवर वाहनों का धड़ल्ले से परिवहन होगा। कानोता थाना पुलिसकर्मी भी इन दिनों कोरोनाकाल के चलते इन पर कार्रवाई करने की ओर ध्यान नहीं दे रहे। इन वाहनों के चलने से राजमार्ग पर बड़ा हादसा होने का खतरा मंडरा रहा है। यातायात प्रसाशन द्वारा अभियान चलाकर इनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

 

नहीं थम रहा बिजली कटौती का मामला
बस्सी. विश्वविद्यालयों एवं इंजीनियरिंग समेत अन्य कई संस्थानों के परीक्षा-पत्र जारी हो गए हैं। ऐसे में विद्यार्थियों में पढ़ाई का सिलसिला जोरों-शोरों से चल रहा है, लेकिन नगर पालिका क्षेत्र बस्सी समेत आसपास के गांवों में अघौषित बिजली कटौती की जा रही है। इससे विद्यार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भीषण गर्मी के चलते शाम होते ही या अर्धरात्रि के समय भी बिजली कटौती कर हो जाती है। इससे ग्रामीणों में जिम्मेदारों के खिलाफ रोष है।

Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned