scriptसैनिक के शव का दूसरे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम | The post-mortem of the soldier's body was not done on the second day a | Patrika News

सैनिक के शव का दूसरे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम

locationबगरूPublished: Dec 15, 2019 12:03:09 am

Submitted by:

Ramakant dadhich

– आज अमरपुरा पहुंच सकता का जवान का शव

सैनिक के शव का दूसरे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम

सैनिक के शव का दूसरे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम

सामोद. ग्राम पंचायत अमरपुरा की दादरवालों की ढाणी निवासी सैनिक श्यामसुंदर दादरवाल जो भारतीय सेना के राज राइफल्स में श्रीनगर तैनात था, ड्यूटी के दौरान 5 दिसम्बर को कैरोहीटर ब्लॉस्ट हो जाने से झुलस गया था। चंडीगढ़ के पंचकूला कमांडेड अस्पताल में इलाज के दौरान सैनिक की शुक्रवार रात मौत हो गई थी। सैनिक की मौत के दूसरे दिन भी कानूनी पेचीदगियों के चलते पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। जो अब रविवार को होने की उम्मीद बताई गई। मृतक सैनिक श्याम सुंदर दादरवाल के अंतिम संस्कार को लेकर पैतृक गांव गुलाबबाड़ी व हाल निवासी अमरपुरा होने से भी लोगों में संशय की स्थिति बनी हुई है।
अमरपुरा में सैनिक के अंतिम संस्कार को लेकर तैयारियां की जा रही है। अमरपुरा सरपंच मीरा शंकर जितरवाल ने बताया कि सैनिक श्यामसुंदर दादरवाल का अंतिम संस्कार अमरपुरा की दादरवालों की ढाणी में किया जाएगा। जिसकी सभी तैयारिया पूर्ण कर ली गई है। उधर चंडीगढ़ अस्पताल में मौजूद मृतक सैनिक श्याम सुंदर दादरवाल के बहनोई गिरधारीलाल ने बताया कि सैनिक के शव को अमरपुरा के लिए रवाना किया जाएगा। जहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।
छह दिन बाद मिला सेना का लापता जवान
निवारू/कालवाड़. करधनी पुलिस ने छह दिन पूर्व निवारू आर्मी एरिया से लापता हुए सेना के जवान को दस्तयाब कर लिया है। डीसीपी कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि ८ दिसम्बर को तीन महार रेजिमेंट निवारू आर्मी एरिया के सूबेदार पाटिल शर्मा ने थाने में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उनकी रेजिमेंट का जवान संजय कुमार शाम 6 बजे बिना छुट्टी के यूनिट से अनुपस्थित है और अनुपस्थिति में वह ना तो घर पहुंचा और ना ही उसने फोन पर घर सम्पर्क किया। पुलिस ने सेना के जवान के लापता होने का मामला दर्ज कर एडीसीपी बजरंग सिंह शेखावत व झोटवाड़ा एसीपी प्रमोद कुमार स्वामी के निर्देशन में थानाधिकारी रामकिशन विश्नोई के नेतृत्व में एएसआई बलवीर सिंह, कांस्टेबल नरेन्द्र सिंह, अमित सिंह, अजेन्द्र सिंह व प्रवीण की गठित टीम ने लापता जवान की कॉल डिटेल आदि तकनीकी जानकारी के आधार पर निवारू गैस गोदाम के पास से दस्तयाब कर महार बटालियन तीन निवारू आर्मी एरिया के सूबेदार पाटिल शर्मा को सुपुर्द किया।दस्तयाब किए गए जवान ने बताया कि उसकी छुट्टियां नहीं बचने व घर से बार-बार पत्नी के बुलाने के कारण मानसिक तनाव में आ गया था, जिस कारण वह अपने साथी पवन निवासी गुडग़ांव के पास चला गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो