खेजरोली में चोरों का धावा: 2 मकानों में चोरी, हवेली के 13 ताले टूटे

खेजरोली में चोरों का धावा: 2 मकानों में चोरी, हवेली के 13 ताले टूटे

Teekam saini | Publish: Sep, 07 2018 10:54:59 PM (IST) Chomu, Jaipur, Rajasthan, India

नकदी व सोने-चांदी के आभूषण ले गए, एक माह में आधा दर्जन वारदातों से लोगों में रोष

चौमूं/खेजरोली (जयपुर). गोविन्दगढ़ थाना क्षेत्र के खेजरोली गांव में गुरुवार रात को एक बार फिर चोरों ने पुलिस गश्त को धता बताते हुए दो मकान व एक हवेली को निशाना बनाया। चोर ताले तोड़कर लाखों रुपए की नकदी व आभूषण चुरा ले गए। एक महीने में चोरी की आधा दर्जन वारदात होने से ग्रामीणों में पुलिस के प्रति रोष है। पुलिस ने बताया कि गांव में डाकघर के पीछे बालकृष्ण बुनकर के मकान में गुरुवार देर रात चोरों ने कमरे की खिड़की उखाड़ कर अंदर प्रवेश किया और कमरे में रखे सोने-चांदी के आभूषण एवं हजारों रुपए की नकदी कर ले गए। पीडि़त ने बताया है कि वह और गुरुवार शाम परिवार सहित सुसराल गया था। पड़ोसियों ने शुक्रवार सुबह चोरी का पता चलने पर सूचना दी।
हवेली के 13 कमरों के ताले तोड़े
खेजराली सरपंच मदनलाल यादव ने बताया कि कस्बे में स्थित एक पुरानी सूनी हवेली का गुरुवार रात मुख्य दरवाजे का गेट तोड़कर चोर अंदर घुस गए और वहां 13 कमरों के ताले तोड़े। सुशील हेमानी ने बताया कि चोर हवेली के कमरों से चोर लाखों रुपए के आभूषण एवं 35 हजार रुपए की नकदी चुरा ले गए। तीसरी वारदात शंकर सिंह शेखावत के सूने मकान में हुई। यहां भी चोर ताला तोड़कर चार अंदर घुसे, पीतल-तांबे के बर्तन चुरा ले गए। इस संबंध में पीडि़त परिवारों ने देर शाम मामले दर्ज कराए।
पुलिस के खिलाफ रोष
सरपंच मदनलाल यादव ने बताया कि खेजरोली पुलिस चौकी पुलिस की लापरवाही के कारण एक-डेढ़ महीने में छोटी-बड़ी दर्जनभर चोरियां हो चुकी हैं, जिनका अब तक सुराग नहीं लगा। ऐसे में बदमाशों के हौसले बढ़ते जा रहे हैं। कई बार पुलिस से गश्त बढ़वाने की मांग की गई, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।
इनका कहना है
खेजरोली निवासी बालकृष्ण बुनकर, शंकर सिंह शेखावत एवं सुशील हिमानी की रिपोर्ट पर चोरी के मामले दर्ज कर लिए हैं। चोरों की तलाश जारी है।
- शिवपाल, चौकी प्रभारी, खेजरोली

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned