scriptकोरोना पॉजिटिव आने की सूचना मिलते ही मचा हड़कंप | There was a stir as soon as the news of Corona positive coming | Patrika News

कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना मिलते ही मचा हड़कंप

locationबगरूPublished: May 21, 2020 09:57:07 pm

Submitted by:

Ashish Sikarwar

कालवाड़ थाना क्षेत्र के मांचवा स्थित सुशांत सिटी के पास एक जने के कोरोना पॉजीटिव आने की सूचना मिलने पर क्षेत्र में हड़कंप मचने के साथ दहशत का माहौल पैदा हो गया।

Covid-19 cases surge past 13,000 in Tamil Nadu

Covid-19 cases surge past 13,000 in Tamil Nadu

जयपुर. कालवाड़ थाना क्षेत्र के मांचवा स्थित सुशांत सिटी के पास एक जने के कोरोना पॉजीटिव आने की सूचना मिलने पर क्षेत्र में हड़कंप मचने के साथ दहशत का माहौल पैदा हो गया। गुरुवार शाम को एसएमएस के चिकित्सक ने फोन कर सुशांत सिटी के पास एक जने के कोरोना पॉजीटिव होने की सूचना दी तो पुलिस तुरन्त हरकत में आ गई। पुलिस सुशांत सिटी स्थित परी चौक पहुंची और मिली सूचना के आधार पर संक्रमित के पते की तस्दीक में जुटी। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद पता चला कि सुशांत सिटी से सटी ओके प्लस में रहने वाला कोई संदिग्ध है। पूछताछ जुटाने पर जानकारी मिली यहां रहने वाला एक जना किसी कोरोना संक्रमित के सम्पर्क में आया हुआ है। पुलिस ने उस युवक की तस्दीक कर उसे होम क्वारंटीन के लिए क्वारंटाइन सेन्टर चलने का आग्रह किया, लेकिन पुलिस व चिकित्सा विभाग से आए लोगोंं को पहले तो यह कहते हुए मना कर दिया वह कोरोना पॉजीटिव नहीं है, लेकिन संक्रमित के सम्पर्क में आने की आशंका पर सुरक्षा के लिहाज से उसे क्वारंटीन सेन्टर ले जाया गया। वहीं परिजनों को भी अपने घर पर रहने की अपील की गई।
सुशांत सिटी पहुंचे एडीशनल डीसीपी
कोरोना पॉजीटिव आने की सूचना पर जयपुर कमिश्नरेट जिला पश्चिम के एडीशनल डीसीपी बजरंग सिंह शेखावत, झोटवाड़ा एसीपी हरिशंकर शर्मा, थानाधिकारी लोकपाल सिंह, एसआई जयप्रकाश पूनिया, हेड कांस्टेबल धर्मेंन्द्र ढाका आदि मौके पर पहुंची और वस्तु स्थिति की जानकारी ली।
यहां कोई पहले कोरोना पॉजीटिव आया था जिससे यहां का एक जना उसके सम्पर्क था, सम्पर्क होने के कारण उसे क्वारंटीन किया गया है और उसके घर वालों को होम आइसोलेट किया गया है।
बजरंगसिंह शेखावत, एडीशनल डीसीपी जयपुर वेस्ट
एसएमएस से डॉक्टर का थाने के लेंड लाइन पर फोन आया था और सूचना दी कि सुशांत सिटी के पास कोई कोरोना पॉजीटिव है जिसकी उन्होने तुरन्त थानाधिकारी को सूचित किया।
राजेंद्र चौधरी, (हेड कांस्टेबल) ड्यूटी ऑफिसर थाना कालवाड़ (जयपुर)

 

डेहरा मानपुरा माचैडी के रास्ते सील
मानपुरा माचैड़ी. सामोद थाना क्षेत्र के डेहरा गांव में एक जने के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पुलिस प्रशासन व चिकित्सा विभाग ने गांव को सेनेटाइज करवाकर गांव आने वाले तीन सड़क मार्ग को पूरी तरह से बंदकर चौकी स्थापित कर दी है। थानाधिकारी हरबेंद्रसिंह यादव जाटावाली चौकी प्रभारी सत्यनारायण ने बताया जाटावाली से डेहरा वाला सड़क मार्ग, मानपुरा माचैड़ी से डेहरा आने वाला सड़क मार्ग, सामोद झीडा से डेहरा आने वाले सड़क मार्ग को सील कर दिया है। किसी को भी गांव से बाहर जाने व आने की अनुमति नहीं है। मेडिकल टीम, आशा सहयोगिनी व कोर कमेटी की टीम कोरोना व्यक्ति के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी एकत्र कर रहे हैं। प्रशासन खारवालों की ढाणी के सभी 28 घरों का सर्वे कर 259 लोगों को होम क्वारंटीन किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो