दानपात्र नहीं टूटा तो मंदिर का दरवाजा ही उखाड़ ले गए चोर

 

- फागी इलाके के बालाजी मन्दिर में वारदात
- सुनसान इलाके में मिला टूटा दानपात्र

By: Kashyap Avasthi

Published: 06 Jan 2020, 10:41 PM IST

जयपुर. फागी थाना इलाके के हरसूलिया कस्बे समीप ग्राम मोहनपुरा-चित्तौड़ा की सीमा पर स्थित जोड़ल्या बालाजी मन्दिर से रविवार रात चोर दानपात्र लगे दरवाजे को उखाड़ ले गए। जानकारी के अनुसार दानपेटी को मन्दिर के मुख्य दरवाजे के साथ ही बैल्डिंग करके जोड़ा गया था। चोर दानपेटी तोड़ नहीं पाए तो दरवाजा ही उखाड़ कर ही ले गए और पास में सुनसान रास्ते पर दानपेटी तोड़ नकदी चोरी कर ले गए।


मन्दिर के मन्दिर के व्यवस्थापक लालाराम बागड़ी ने बताया कि मन्दिर की दान पेटी को पिछले २ माह से नहीं खोला गया था। जिसमें करीब 20 हजार से अधिक राशि होने का अनुमान है। बागड़ी ने ये भी बताया कि इससे पूर्व भी चार बार इस मन्दिर में चोरी हो चुकी है। दो बार मन्दिर के दरवाजे को उखाड़ कर चोरी की गई थी। इस वजह से मन्दिर में भारी दरवाजा लगाकर उसके साथ ही दानपात्र को जुड़वाया था। ग्रामीणों का यह कहना है कि क्षेत्र में आए दिन चोरी की वारदातें हो रही हैं। लेकिन पुलिस एक भी वारदात का खुलासा नहीं कर पाई है। कुछ दिन पूर्व ही हरसूलिया में दो जगह चोरी हुई लेकिन पुलिस खाली हाथ है।


इधर, शटर तोड़ चुरा ले गए ले गए शराब


कालवाड़. थाना क्षेत्र के जयपुर-कालवाड़ रोड धर्मपुरा रुझंया के पास रविवार देर रात को चोरों ने एक शराब की दुकान को निशाना बना शटर तोड़ हजारों रुपए की शराब समेट ले गए। पुलिस के अनुसार धर्मपुरा में कालवाड़ रोड की तरफ स्थित शराब की अधिकृत दुकान के शटर तोड़कर चोर शराब की पेटियां वाहन में डाल कर ले गए। सुबह जब दुकान का शटर खुला देखा तो सेल्समैन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एएसआई रामलाल मौके पर पहुंचे और चोरी की घटना का जायजा लिया। इस संबंध में अजय कुमार महाजन ने थाने में चोरी का मामला दर्ज करवाया।


शराब चोरी की तीसरी घटना


क्षेत्र में पिछले सात माह में तीसरी घटना इससे पहले हाथोज व जोबनेर थाना क्षेत्र के हिंगोनियां में करणसर रोड पर शराब के ठेके से शराब चोरी की घटना हो चुकी है। लेकिन पुलिस को अब तक शराब लुटेरों के बारे में कोई सुराग नहीं लगा है।

Kashyap Avasthi Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned