जयपुर का यह इलाका बनता जा रहा कोरोना हॉट स्पॉट, रोज मिल रहे रोगी

पॉजीटिव महिला मिलने से हड़कंप, करधनी क्षेत्र में संख्या हुई आठ

By: Kashyap Avasthi

Updated: 16 May 2020, 11:00 PM IST

जयपुर. करधनी क्षेत्र में कोरोना पॉजीटिव रोगियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। यह क्षेत्र जयपुर का हॉट स्पॉट बनता नजर आ रहा है। कालवाड़ रोड गोकुलपुरा स्थित कॉलोनी में शनिवार को कोरोना पॉजीटिव महिला मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस, जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग की टीम पहुंची और लोगों से घरों में रहने की अपील करते हुए कॉलोनी को सील कर दिया।
जानकारी के मुताबिक गोकुलपुरा फाटक के पास हनुमंत नगर निवासी 67 वर्षीय महिला उपचार के लिए एसएमएस अस्पताल गई थी, वहां जांच के बाद जब रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई तो चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंची और महिला को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं परिजनों को होम क्वारंटीन करने के साथ ही पूरे क्षेत्र को सील कर कफ्र्यू लगा गया।

एएसआई बलवीर सिंह ने बताया कि पूरे इलाके को सील कर दिया है। कॉलोनी में आवाजाही प्रतिबंधित कर दी है। महिला के संपर्क में आने वाले रिश्तेदारों व पड़ौसियों की जानकारी जुटाई जा रही है। गौरतलब है कि करधनी के अकेले गोकुलपुरा में सात दिन में तीन कोरोना पॉजीटिव मिलने से लोग दहशत में है। पुलिस ने कोरोना पॉजीटिव आने वाले इलाके में रहने वाले लोगों से घरों में रहने की अपील की। वहीं झोटवाड़ा एसीपी अमित सिंह सिनसिनवार व थानाधिकारी रामकिशन विश्नोई भी प्रभावित क्षेत्र की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

सवा माह में 8 कारोना पॉजीटिव


करधनी क्षेत्र में करीब 40 दिनों में कोरोना पॉजेटिव मिलने की संख्या ८ हो गई। सबसे पहले करधनी क्षेत्र के बैनाड़ रोड नाडी का फाटक शिवपुरी विस्तार, इसके बाद निवारू लिंक रोड बालाजी विहार, नांगल जैसा बोहरा रिद्धि सिद्धि नगर, कालवाड़ रोड श्याम सरोवर कॉलोनी, रावण गेट के पास एक-एक व गोकुलपुरा क्षेत्र में तीन कोरोना पॉजीटिव मिले, जिसमे दो महिलाएं भी शामिल हैं। इनमें शिवपुरी विस्तार, बालाजी विहार के रोगी की उपचार के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है वहीं रिद्धि सिद्धि नगर निवासी सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई तथा अन्य का उपचार जारी है।

Kashyap Avasthi Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned