scriptआठ किलोमीटर में अटके तीन जिले | Three district, jaipur. alwar. sikar | Patrika News
बगरू

आठ किलोमीटर में अटके तीन जिले

लोग परेशान

बगरूMar 07, 2022 / 11:57 pm

Ramakant dadhich

आठ किलोमीटर में अटके तीन जिले

आठ किलोमीटर में अटके तीन जिले

आंतेला. सरकार की ओर से क्षेत्र के विकास के लिए शहरों से लेकर गांव-ढाणियों तक सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है, लेकिन इलाके में जयपुर, अलवर व सीकर इन तीन जिलों को जोडऩे वाली आंतेला से टटेरा सीकर वाया परमानंदजी तक महज 8 किलोमीटर एमडीआर सड$क निर्माण की ओर किसी का ध्यान नहीं है। तीन जिलों को जोडऩे वाली सड़क का निर्माण नहीं होने से तीन जिलों के कई गांवों के हजारों लोग आवागमन के लिए परेशान हैं। यहां कच्ची सडक तो है लेकिन पक्की सडक के अभाव में लोग परेशान हैं। यदि इस 8 किमी सडक का निर्माण कर दिया जाए तो तीनों जिलों के कई गांवों का विकास होने के साथ ही हजारों लोगों का आवागमन भी सुगम हो सकता है। आंतेला से परमानंद महाराज तक सड$क बनने से जयपुर जिले में कैरली, किशनपुरा, हनुमान नगर, नीलका, बहादुरपुरा सुरजपुरा, जयङ्क्षसहपुरा, छींतोली, बहडोदा, गांधीनगर सहित विराटनगर उपखंड क्षेत्र के दर्जनों गांवों की राह आसान होने के साथ ही ग्रामीणों का अलवर व सीकर जिले का सीधा जुड़ाव हो सकता है। जिससे क्षेत्र का विकास होने के साथ ही आवागमन की भी सुविधा होगी। ग्रामीणों ने बताया कि आंतेला- टटेरा संपर्क सड़क बनने से इलाके के आसपास के गांवों के विकास को गति मिलेगी और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे तथा लोगों का आवागमन आसान होगा।
गांवों की बदलेगी तस्वीर
इस 8 किमी क्षेत्र में सड$क निर्माण से तीनों जिलों का सीधा जुड़ाव होने से कई गांवों के लोगों की राह आसान होगी। साथ ही सीधी सड़क बनने से कई गांवों का विकास होने से क्षेत्र की तस्वीर बदलेगी और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

इनका कहना है…..
-आंतेला से टटेरा सीकर वाया परमानंदजी तक एमडीआर सड$क निर्माण के लिए पंचायत प्रशासन लंबे समय से प्रयासरत है। महज 8 किलोमीटर सड$क के निर्माण से तीन जिलों के लोगों का सीधा जुड़ाव होने से क्षेत्र का विकास होगा और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।
जयराम नागर, सरपंच, आंतेला
– आंतेला से टटेरा सीकर वाया परमानंदजी तक एमडीआर सड$क निर्माण के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहे है। इस सड$क निर्माण से क्षेत्र के विकास के साथ साथ दर्जनों गांवों के लोगों को फायदा मिलेगा।
मालीराम कुमावत, पूर्व सरपंच, आंतेला

– करीब 8 किमी एमडीआर सड़क बनने से जयपुर जिले के गांवों के लोगों को सीकर की सीमा में टटेरा सहित आसपास के गांवों तक आन-जाने में करीब 20 किमी की दूरी कम तय करनी पड़ेगी। लोगों को आवागमन के साथ नजदीक ही शिक्षा व चिकित्सा सुविधा उपलब्ध होगी।
डॉ. ङ्क्षपकी यादव, पंचायत समिति सदस्य, आंतेला

Home / Bagru / आठ किलोमीटर में अटके तीन जिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो