scriptcorona update: क्वारंटीन गए गए तीन जने कोरोना पॉजिटिव | Three people went to Quarantine Corona positive | Patrika News

corona update: क्वारंटीन गए गए तीन जने कोरोना पॉजिटिव

locationबगरूPublished: May 19, 2020 05:58:01 pm

Submitted by:

Teekam saini

– नहीं दिखे लक्षण, रेण्डम सैम्पलिंग के दौरान मिले संक्रमित- रामपुरा गांव में मचा हड़कम्प, सीमाएं सील

corona update: क्वारंटीन गए गए तीन जने कोरोना पॉजिटिव

corona update: क्वारंटीन गए गए तीन जने कोरोना पॉजिटिव

जयपुर/गोनेर. जयपुर शहर के बाद अब जिले के गांवों में भी कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। गोनेर के पास स्थित रामपुरा में 13 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति के सम्पर्क में आए तीन जने कोरोना संक्रमित मिले है। सोमवार को एक साथ तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से गांव व आसपास के लोगो में भय का माहौल है। प्रशासन ने गांव की सीमाओं को सील कर दिया। साथ ही स्थानीय निवासियों को घर में रहने के लिए पाबंद किया गया है।
जानकारी के अनुसार सांगानेर तहसील की बड़ी का बास पंचायत के ग्राम रामपुरा में पिछले बुधवार को रामपुरा गांव का एक युवक दुर्गापुरा में रेण्डम सैम्पलिंग के दौरान कोरोना संक्रमित पाया गया था। बीसीएमएचओ डॉ. जनेश्वर शर्मा ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आए करीब 40 जनों को होम क्वारंटीन किया गया था। इन लोगों की स्क्रीनिंग कर कोरोना की जांच शनिवार को की गई थी। जिसमें तीन व्यक्तियों की जांच कोरोना पॉजिटिव पाई गई। कोरोना संक्रमित पाए गए दो व्यक्तियों कां चंदवाजी के निम्स अस्पताल भेजा गया है। जबकि इसमें एक व्यक्ति दिल का मरीज था। जिस कारण इसे जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
गांव की सीमाएं सील
गांव के तीन जने कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यहां भय का माहौल है। प्रशासन ने गांव की सीमाओं को सील कर दिया है। यहां किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बीलवा की डॉ. विनिता ने बताया कि रामपुरा गांव के सभी घरों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए तीनों जने पिछले बुधवार से होम क्वारंटीन में थे। प्रशासन ने इसके परिजनों की स्क्रीनिंग कर घर पर ही रहने का पाबंद किया है।
नहीं दिखे लक्षण
रामपुरा गांव में अब कुछ चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित है। इन चारों में से किसी में भी कोरोना के लक्षण नहीं पाए गए थे। चारों संक्रमित व्यक्ति रेण्डम सैम्पलिंग के दौरान पॉजिटिव पाए गए है। ऐसे में प्रशासन अब गांव निवासी सभी लोगों की स्क्रीनिंग कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो