24 दिन बाद आज रात 12 बजे से फिर शुरू होगा टोल टैक्स, जनिये आपकी जेब पर कितना अतिरिक्त भार पड़ेगा

राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मनोहरपुर टोल प्लाजा पर रविवार रात्रि 12 बजे बाद से 20 अप्रेल की तारीख शुरू होने के साथ ही टोल संग्रहण करने का काम शुरू हो जाएगा। इस संबंध में एनएचएआई प्रशासन ने लिखित आदेश जारी किए हैं।

By: Ashish Sikarwar

Published: 18 Apr 2020, 11:50 PM IST

मनोहरपुर/गठवाड़ी. राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मनोहरपुर टोल प्लाजा पर रविवार रात्रि 12 बजे बाद से 20 अप्रेल की तारीख शुरू होने के साथ ही टोल संग्रहण करने का काम शुरू हो जाएगा। इस संबंध में एनएचएआई प्रशासन ने लिखित आदेश जारी किए हैं। मनोहरपुर टोल प्लाजा मैनेजर इमरान खां ने बताया कि कोविड-19 की एडवाइजरी के तहत टोल पर तैनात करने वाले कार्मिकों एवं संग्रहण करने वालों को मास्क, हाथों में दस्ताने, सामाजिक दूरी का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। अधिकतर कलेक्शन फास्टैग की सहायता या इलेक्टॉनिक ट्रांजिक्शन के माध्यम से लिया जाए। टोल संग्रहण का कार्य करीब 24 दिनों बाद में फिर से शुरू होगा।
टोल दरों में बढ़ोतरी
नेकावाला टोल मैनेजर धर्मपाल यादव ने बताया कि एक अप्रेल को बढ़ी टोल दरें ली जाएगी।
वाहन पुरानी दर नई दर
हल्के वाहन 50 50
माल वाहन 75 80
बस या ट्रक 160 165
वाणिज्य वाहन 175 185
मशीनरी वाले 255 265
बड़े वाहन 310 320
रामपुरा-डाबड़ी. देशभर में राष्ट्रीय राजमार्गों पर 26 मार्च से कोरोना वायरस बचाव के लिए टोल बूथो पर टोल वसूली रोक दी गई थी, लेकिन राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण शनिवार को आदेश जारी कर सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित टोल प्लाजा पर रविवार रात 12 बजे बाद टोल वसूली शुरू कर दी जाएगी।
टाटियावास टोल प्लाजा के रेवेन्यू मैनेजर जहीर खान ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा जारी आदेश की प्रति शनिवार देर शाम को मिल चुकी है। इसलिए टोल प्लाजा पर 24 दिन बाद फि र से चहल-पहल नजर आएगी। टोल वसूली की तैयारी को लेकर सभी कर्मचारियों को सूचित कर दिया गया है। इस दौरान टोल प्लाजा की व्यवस्था बनाए रखने के लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां दी गई है। टोल सहकर्मी रमेश गुलिया ने बताया कि टोल प्लाजा से निकलने वाले सभी वाहनों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जानकारी देने के साथ सेनेटाइजर की व्यवस्था भी रहेगी। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने भारत में कोरोना वायरस के सुधार को देखते हुए टोल प्लाजा ओ पर वाहनों के संचालन के साथ टोल वसूली चालू कर दी जाएगी।(नि.सं.)

Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned