scriptदो दिन में दो बार एक ही दुकान में चोरी, गुस्साए व्यापारी पहुंच गए थाने | Traders protest on police station | Patrika News

दो दिन में दो बार एक ही दुकान में चोरी, गुस्साए व्यापारी पहुंच गए थाने

locationबगरूPublished: Dec 11, 2019 11:19:43 pm

Submitted by:

Kashyap Avasthi

– थाने पहुंचकर व्यापारियों ने जताया विरोध- करणी विहार थाने इलाके का मामला

दो दिन में दो बार एक ही दुकान में चोरी, गुस्साए व्यापारी पहुंच गए थाने

दो दिन में दो बार एक ही दुकान में चोरी, गुस्साए व्यापारी पहुंच गए थाने

जयपुर. करणी विहार थाना क्षेत्र में चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही हैं लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। लालरपुरा गांव में पिछले दो दिनों में चोरों ने एक ही दुकान में दो बार चोरी की वारदात को अंजाम दिया और नकदी व सामान समेट ले गए। घटना के बाद स्थानीय व्यापारी लामबंद होकर थाने पहुंचे और विरोध जताया। जानकारी के मुताबिक लालरपुरा में मंगलवार रात चोरों ने महेन्द्र पारीक के किराने की दुकान के शटर का ताला तोड़ा और नकदी व सामान चोरी कर ले गए। दुकान के शटर के ताले टूटे दुकान मालिक को पड़ौसी दुकानदारों ने दी। पीडि़त ने दुकान पर आकर देखा तो हजारों का सामान गायब मिला। इससे पहले सोमवार रात को भी चोरों ने इसी दुकान को निशाना बनाया और गल्ले से 15 हजार रुपए चोरी कर ले गए। पीडि़त ने करणी विहार थाने में चोरी का मामला दर्ज कराया है।
वारदात का खुलासा करने की मांग


चोरी की बढ़ती वारदातों से गुस्साए व्यापारी मोतीराम चौपड़ा के नेतृत्व में अपने प्रतिष्ठान बंद कर करणी विहार थाने पहुंचे और थानाधिकारी पन्नालाल जांगिड़ को ज्ञापन सौंपकर वारदात का खुलासा करने की मांग की। थाना प्रभारी ने व्यापारियों की समझाइश कर बदमाशों को पकडऩे का आश्वासन दिया। ज्ञापन सौंपने वालों में व्यापारी सुरेश चौधरी, छगन जाखड़, मनीष बियानी, कमरूद्दीन, राजेन्द्र जाजोरिया, संजीव शर्मा, इस्लाम खान आदि शामिल थे।

इधर, पुजारी को चाकू दिखा तोड़े मंदिर के कुंदे


भांकरोटा थाना इलाके के मुकुन्दपुरा गांव के प्राचीन श्री मुरली मनोहर मंदिर में मंगलवार देर रात कार सवार बदमाशों ने तोले तोड़कर चोरी का प्रयास किया लेकिन जाग होने पर भाग छूटे। जिससे चांदी के छत्र, मुकुट व चढ़ावे की राशि बच गई। पं. भानू कुमार शर्मा ने बताया कि रात्रि एक बजे तीन चार बदमाश मंदिर के मुख्य द्वार का ताला तोड़ रहे थे और दो जने बाहर खड़े थे। मंदिर के पास रह रहे पुजारी पं. विमल कुमार शर्मा कमरे सो रहे थे और मकान की दूसरी मंजिल पर पुजारी का बेटा मोनू शर्मा पढ़ाई कर रहा था। मंदिर का ताला तोडऩे की आवाज सुनकर खिड़की से देखा तो बदमाश लोहे की रॉड से ताला तोड़ रहे थे। उसने अपने पिता को बताया।

मंदिर पुजारी ने बदमाशों को ललकार तो उन्होंने लोहे की रॉड व चाकू दिखाया। पुजारी ने अंदर आकर ग्रामीणों व पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी। जिस पर बदमाश कार में सवार होकर निमेड़ा गांव की तरफ भाग गए। पुलिस ने नाकाबंदी भी करवाई लेकिन बदमाशों का सुराग नहीं लगा। ग्रामीणों ने इस संबंध में भांकरोटा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस आसपास के इलाके में सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो