scriptPanchayat Election: शराब के सहारे वोटरों को लुभाने की कोशिश | Trying to lure voters with the help of alcohol | Patrika News

Panchayat Election: शराब के सहारे वोटरों को लुभाने की कोशिश

locationबगरूPublished: Jan 21, 2020 09:13:18 pm

Submitted by:

Teekam saini

पुलिस और आबकारी अधिकारी रख रहे हैं नजर

Panchayat Election: शराब के सहारे वोटरों को लुभाने की कोशिश

Panchayat Election: शराब के सहारे वोटरों को लुभाने की कोशिश

जयपुर (Panchayat Election). गांव की नई सरकार के गठन की तैयारी शुरू हो चुकी है। कोटपूतली की पंचायत समिति की सभी ग्राम पंचायतों में हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चुनाव (Panchayat Election) स्थगित हो गए हैं, लेकिन इससे पहले उच्च न्यायालय के फैसले के बाद चौथे चरण के चुनाव के लिए एक फरवरी की तिथि घोषित होने के बाद से ही सरपंच के दावेदारों ने तैयारी शुरू कर दी थी। इधर पावटा पंचायत समिति क्षेत्र में नामांकन दाखिल होने के साथ ही प्रत्याशियों ने अपना चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। इनमें से सरपंच के कई दावेदारों ने वोटरों को साधने के लिए शराब बांटने की तैयारी कर ली है। सूत्रों के अनुसार इसके लिए पर्ची सिस्टम शुरू कर शराब की दुकानें तय की गई है। इन दुकानों पर पर्ची के आधार पर शराब वितरित की जाएगी। इसका बाद में दावेदारों की ओर से भुगतान किया जाएगा। पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में शराब बांटने को लेकर पुलिस और आबकारी विभाग सतर्क हो गया है। पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों ने पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में अवैध शराब की रोकथाम के निर्देश दे रहे हैं। हरियाणा से आने वाली अवैध शराब की तस्करी को रोकने के लिए राज्य की सीमा पर नाकाबंदी की जा रही है। हरियाणा में शराब सस्ती होने से वहां से इस क्षेत्र में शराब की तस्करी होती है। चुनाव के दौरान अवैध शराब माफिया सक्रिय हो जाते हैं।
पकड़ी थी अवैध शराब
पुलिस ने बसई रोड पर ढाणी टोडावाली में 13 जनवरी को एक मकान में खड़ी पिकअप से 102 कर्टन हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब पकड़ी थी। पंचायत चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए यह शराब लाई गई थी। पिकअप चालक और मकान मालिक मौके से फरार हो गए थे। जयपुर ग्रामीण की विशेष पुलिस टीम ने ४ जनवरी को चतुर्भुज में शराब के गोदाम से शराब की अवैध बिक्री करते सेल्समैन को हिरासत में लिया था और गोदाम सीज कर लाइसेंसधारी को यहां से शराब की बिक्री नहीं करने के लिए पाबंद किया गया था।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो