scriptcrime news: दो लाख की शराब पकड़ी, महिला सहित सात गिरफ्तार | Two lakh liquor caught in ajitgarh | Patrika News

crime news: दो लाख की शराब पकड़ी, महिला सहित सात गिरफ्तार

locationबगरूPublished: Jan 17, 2020 04:54:50 pm

Submitted by:

Teekam saini

जयपुर ग्रामीण की क्राइम ब्रांच की टीम और संबंधित थाना पुलिस की कार्रवाई

crime news: दो लाख की शराब पकड़ी, महिला सहित सात गिरफ्तार

crime news: दो लाख की शराब पकड़ी, महिला सहित सात गिरफ्तार

शाहपुरा/चंदवाजी (crime news). चुनाव में मत बटोरने के लिए क्षेत्र में शराब तस्कर गिरोह भी सक्रिय नजर आया है। तस्करों ने क्षेत्र में कई जगह अड्डे भी बनाए हैं। चुनावों के मद्देनजर शराब तस्करी बढऩे से सप्लाई को लेकर इंकार नहीं किया जा सकता है, हालांकि जयपुर ग्रामीण की क्राइम ब्रांच की टीम और संबंधित थाना पुलिस शराब सप्लाई को लेकर सचेत है। चुनाव में अवैध शराब के इस्तेमाल को लेकर पुलिस ने एक सप्ताह के दौरान क्षेत्र में एक महिला समेत 7 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में अंग्रेजी और देशी शराब बरामद की गई। यहां अजीतगढ़ में भी पंचायत चुनाव में बंटने के लिए लाई गई 159 शराब की पेटियां पुलिस ने पकड़ी है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया।
अवैध ब्रांच खोली, पुलिस ने दी दबिश
चुनाव को लेकर क्षेत्र में कई जगह अवैध ब्रांच भी खुली है। शाहपुरा में हाईवे पर अवैध ब्रांच के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 9 जनवरी को 13 शराब की पेटियां पकड़ी और दो जनों को गिरफ्तार किया है। टीम ने आमेर विधानसभा क्षेत्र में भी कार्रवाई की है। शाहपुरा थाना पुलिस इलाके में पुलिस ने तीन दिन पहले 50 से अधिक अवैध देशी शराब के पव्वे जब्त कर एक महिला को भी गिरफ्तार किया है। बीते सात दिन में चंदवाजी थाना पुलिस ने पांच जनों को अवैध शराब के मामले में गिरफ्तार किया है।
तस्दीक की जा रही है
क्राइम ब्रांच के सहायक उपनिरीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि चुनाव को देखते हुए शराब तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाया है। गिरफ्तार आरोपियों से मिली जानकारी की तस्दीक कर गिरोह के अड्डों पर दबिश दी जाएगी।
पांच दिन चार कार्रवाई
9 जनवरी को चंदवाजी थाना इलाके में देवनारायण होटल पर बाइक सवार से 93 पव्वे जब्त, एक गिरफ्तार।
10 जनवरी को चंदवाजी पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर 90 पव्वे जब्त किए।
11 जनवरी को चंदवाजी पुलिस ने घठवाड़ा के पास शराब से भरी एक जीप पकड़ी
15 जनवरी को चंदवाजी पुलिस ने एक जने को गिरफ्तार कर 380 पव्वे व 8 बीयर की बोतल पकड़ी।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो