गेहूं-जौ के बीच हो रही थी इसकी खेती, देखकर अधिकारी भी हो गए हैरान

जयपुर ग्रामीण पुलिस की स्पेशल टीम ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए जोबनेर थाना इलाके के भोजपुरा खुर्द में अवैध रूप से की जा रही अफीम की खेती पकड़ी है। पुलिस ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है।

By: Ashish Sikarwar

Published: 01 Mar 2020, 12:14 AM IST

जोबनेर. जयपुर ग्रामीण पुलिस की स्पेशल टीम ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए जोबनेर थाना इलाके के भोजपुरा खुर्द में अवैध रूप से की जा रही अफीम की खेती पकड़ी है। पुलिस ने कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है।
एस पी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि जयपुर ग्रामीण पुलिस की स्पेशल टीम, जोबनेर, रेनवाल व फुलेरा थाना पुलिस भोजपुरा खुर्द गांव में एक खेत में उगाई जा रही अफ ीम की खेती पकड़ी है। देर रात तक पुलिस कार्रवाई में जुटी रही। स्पेशल टीम व महिला अत्याचार उत्पीडऩ निवारण जयपुर के डिप्टी एसपी सुनील प्रसाद शर्मा, फुलेरा थानाधिकारी सुरेन्द्र सिंह, रेनवाल थानाप्रभारी अनिल सिंह समेत तीनों थानों का जाप्ता कारवाई के दौरान मौजूद रहा।
पचकोडिया पटवारी सियाराम शर्मा समेत तहसील प्रशासन के लोग भी कार्रवाई में शामिल रहे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि भोजपुरा खुर्द में एक खेत में गेहूं व जौ की फसलों के बीच क्यारियां में अफीम उगाई जा रही थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और कारवाई शुरू की।
नकली सोने-चांदी का सामान दिखाकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश
दूदू़. जयपुर ग्रामीण पुलिस की विशेष टीम ने शनिवार को दूदू क्षेत्र के एक व्यापारी से नकली सोने चांदी का सामान दिखाकर ठगी का प्रयास करने के मामले का पर्दाफाश कर गुजरात के दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण दास स्वामी को सूचना मिली की दूदू में कुछ बदमाश ने नकली सोने चांदी के आभूषण बेचकर लोगों से ठगी करने के प्रयास में घूम रहे हैं। नकली सोने चांदी के आभूषण बेचने वाले बदमाश ने दूदू क्षेत्र के व्यापारी सुरेश साहू को असली चांदी के सिक्के, सोने की माला के दो असली मनके दिखाए और कहा कि उनको खुदाई में दो किलो सोने की माला करीब २०, २५ चांदी के सिक्के मिले हैं, जिनको वे दस लाख रुपए में दे सकते हैं।
बदमाशों द्वारा दिए गए चांदी के सिक्के व सोने के मनकों की जांच करवाई तो वे सही निकले तो बदमाशों ने साहू का विश्वास जीत कर शेष माल दस लाख रुपए में देकर माल देने के लिए मालपुरा रोड का स्थान तय किया। इस पर पुलिस की गठित टीम सादा वर्दी में तैनात हो गई और किशन भाई (३६) पुत्र हरि भाई जाति मारवाड़ी निवासी केवाडिया थाना आतरसुम्बा जिला खेड़ा गुजरात व विजय उर्फ पप्पू (२३) पुत्र रणछोडऱाम बागरी निवासी बिबलसर थाना बागरा को गिरफ्तार किया।

Ashish Sikarwar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned