फैक्ट्री से मजदूरी के रूपए लेकर जा रही महिला को ट्रक ने कुचला, गुस्साए लोगों ने शव रखकर किया प्रदर्शन

फैक्ट्री से मजदूरी के रूपए लेकर जा रही महिला को ट्रक ने कुचला, गुस्साए लोगों ने शव रखकर किया प्रदर्शन

vinod Sharma | Publish: Sep, 08 2018 05:50:17 PM (IST) Govindgarh, Jaipur, Rajasthan, India

गोविंदगढ़ थाना इलाके के रेनवाल चौमूं सडक़ मार्ग मंढा रिको में शुक्रवार रात की घटना

गोविंदगढ़/रेनवाल(जयपुर)। गोविंदगढ़ थाना इलाके के रेनवाल चौमूं सडक़ मार्ग मंढा रिको में शुक्रवार रात करीब 9 बजे एक बेकाबू ट्रक ने सड़क पर घर जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रही महिला को कुचल दिया जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं ट्रक ने एक कार को भी टक्कर मार दी जिसमे एक युवक गंभीर घायल हो गया तथा हादसे में दो गायों की भी मौत हो गई। इसके बाद शनिवार सुबह गुस्साए लोगों की ओर से शव रखकर विरोध प्रदर्शन किया गया। ऐसे में फैक्ट्री मालिक की ओर से पीडित परिवार की मदद का आश्वासन मिलने पर लोग शांत हुए।

जानकारी अनुसार रेनवाल चौमूं सड़क मार्ग मंढा रिको में शुक्रवार रात एक बेकाबू ट्रक ने एक महिला व कार को टक्कर मार दी। इसमे महिला व युवक गंभीर घायल हो गए। ऐसे में ग्रामीणों ने घायलों को निजी वाहन से जयपुर एसएमएस अस्पताल पहुंचाया। जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। वहीं युवक का इलाज चल रहा है। महिला की शिनाख्त कौसल्या पत्नी राजेन्द्र जाति रैगर निवासी वार्ड 15 किशनगढ़ रेनवाल के रूप में हुई। वह मंढा रिको में फैक्ट्री में कार्य करती थी। वहीं हादसा फैक्ट्री से कुछ दूरी पर ही हुआ था। जहां थाना क्षेत्र कालाडेरा आता है। वहीं पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है।

परिजनों और मजदूरों ने लगाए आरोप
एसआई रामजीलाल ने बताया कि परिजनों व मजदूरों कि ओर से आरोप लगाया गया है कि फैक्ट्री के मजदूरों को देर रात तक मजदूरी के रूपए दिए गए। जिससे मजदूर देर रात तक घर रवाना हुए। ऐसे ही महिला भी रात को रवाना हुई तो हादसा हो गया।

मजदूरों ने किया कार्य बहिष्कार
इस पर गुस्साए परिजनों व मजदूरों ने शनिवार सुबह मंढा रिको फैक्ट्री के गेट बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान मजदूरों ने कार्य बहिष्कार किया। फैक्ट्री के बाहर विरोध प्रदर्शन की सूचना पर कालाडेरा व गोविंदगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों से समझाइश का प्रयास किया। लेकिन लोग फैक्ट्री मालिक से मिलने और मुआवज़े की मांग पर अड़े रहे।

फैक्ट्री के बाहर शव रखकर जताया रोष
हादसे के बाद गुस्साए लोगोंं ने जयपुर से शव आते ही फैक्ट्री के बाहर ही एम्बुलेंस को खड़ा करके विरोध प्रदर्शन किया। ऐसे में करीब 1 घंटे तक शव एम्बुलेंस में रखा रहा। जिसके बाद मौके पर पहुंचे फैक्ट्री मालिक ने पीड़ित परिवार की मदद का आश्वासन दिया। इसके बाद लोग शांंत हुए और शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned