scriptDengue outbreak: गोठ की पट्टी गांव में डेंगू से महिला की मौत | Woman dies of dengue in Gothi Patti village | Patrika News

Dengue outbreak: गोठ की पट्टी गांव में डेंगू से महिला की मौत

locationबगरूPublished: Oct 13, 2019 08:49:06 pm

Submitted by:

Teekam saini

Dengue outbreak in jaipur rural….ग्रामीण क्षेत्र में डेंगू का प्रकोप

Dengue outbreak: गोठ की पट्टी गांव में डेंगू से महिला की मौत

Dengue outbreak: गोठ की पट्टी गांव में डेंगू से महिला की मौत

जमवारामगढ़ (Dengue). राजस्थान में डेंगू का प्रकोप (dengue fever in rajasthan) बढता जा रहा है। ग्रामीण अंचल के जमवारामगढ़ उपखंड क्षेत्र के गोठ की पट्टी गांव निवासी डेंगू (Dengue) से पीडि़त महिला की रविवार शाम को उपचार के दौरान जेएनयू अस्पताल जयपुर में मौत हो गई। गौरतलब है कि खरकड़ा ग्राम निवासी प्रभाती देवी पत्नी रामजीलाल गुर्जर को परिजनों ने एक सप्ताह पहले उपचार के लिए जमवारामगढ़ सीएचसी में भर्ती कराया था। यहां से चिकित्सकों ने उसको जयपुर रैफर कर दिया था। इसके बाद पीडि़ता को सवाईमान सिंह अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया। यहां जांच के बाद डेंगू (Dengue) की पुष्टी हुई। डेंगू होने के बाद परिजनों ने उपचार के लिए जेएनयू अस्पताल में भर्ती करा दिया। जेएनयू अस्पताल में डेंगू (Dengue) बुखार से पीडि़ता प्रभाती देवी गुर्जर (55) पत्नी रामजीलाल गुर्जर की मौत हो गई।
बुखार से पीडि़त मरीज
गोठ की पट्टी गांव निवासी पंचायत समिति सदस्य अन्नु कुमार गुर्जर ने बताया कि गांव में अंकित पुत्र रमेश बलाई व वंदना पुत्र सीताराम बलाई बुखार (fever) से पीडि़त मरीज निजी अस्पताल में भर्ती है। अंकित के पिता रमेश बलाई भी आठ दिन अस्पताल में भर्ती (fever) रहकर आए है। इसके अलावा इसी परिवार की जिया पुत्री दुर्गालाल बलाई व आदित्य पुत्र फूलचंद बलाई (fever) भी अस्पताल में भर्ती हो चुके है।
इनकी हो चुकी है मौत
उपखंड क्षेत्र में स्क्रब टायफस (Scrub typhus) व डेंगू (Dengue) से तीन जनों की मौत हो चुकी है। डेंगू (Dengue) से गठवाडी के नेकावाला गांव में एक युवक तथा खराना में स्क्रब टायफस (Scrub typhus) से एक वृद्ध की मौत हो चुकी है। इसके अलावा चावडियां में एक छह वर्षीय बालिका की भी जेके लॉन अस्पताल में एक माह पहले मृत्यु हो चुकी है।
इनका कहना है
गोठ की पट्टी गांव में महिला की डेंगू (Dengue) से मौत हुई है। ग्रामीण फोगिंग से असंतुष्ठ है। सोमवार को दुबारा फोगिंग कराई जाएगी। बुखार (fever) के मरीजों की स्लाईड ली जाएगी।
डॉ. राजेंद्र शर्मा, कार्यवाहक बीसीएमएचओ, जमवारामगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो