scriptMurder: पुलिस थाने के सामने धरना, फिर स्टेट हाइवे किया जाम | woman murdered in chomu jaipur | Patrika News

Murder: पुलिस थाने के सामने धरना, फिर स्टेट हाइवे किया जाम

locationबगरूPublished: Dec 07, 2019 08:58:22 pm

Submitted by:

Teekam saini

– दूसरे दिन भी नहीं हो पाया पोस्टमार्टम महिला की हत्या का मामला

Murder: पुलिस थाने के सामने पहले धरना, फिर स्टेट हाइवे किया जाम

Murder: पुलिस थाने के सामने पहले धरना, फिर स्टेट हाइवे किया जाम

मूंडरू (Murder). अमरसर थाना इलाके में ग्राम करीरी स्थित पीरावाला जोहड़ में मिट्टी के नीचे महिला का निर्वस्त्र शव मिलने का मामला शनिवार को गर्मा गया। मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या (Murder) का मामला दर्ज कराया है। इधर, हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर पीहर पक्ष व ग्रामीण पुलिस थाने के सामने धरने पर बैठ गए। दिनभर पुलिस अधिकारियों की समझाइश का दौर जारी रहा, लेकिन आक्रोशित लोग गिरफ्तारी होने तक महिला के शव का पोस्टमार्टम नहीं कराने पर अड़े रहे। शाम चार बजे लोगों में गुस्सा इतना फूट पड़ा कि चौमूं-अजीतगढ़ स्टेट हाइवे पर जाम (State Highway jammed) लगा दिया। करीब पौन घंटे तक लोग अपनी मांग को लेकर सड़क पर बैठे रहे। इससे हाइवे पर वाहनों की कतार लग गई। बाद में डीएसपी राजेश मलिक, थाना प्रभारी सुरेश रोलन, शाहपुरा थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह, कालाडेरा थाना प्रभारी भजनाराम और कांग्रेस युवा नेता मनीष यादव ने समझाइश कर लोगों को हाइवे से हटाया। इसके बाद ग्रामीण फिर थाने के सामने धरने पर बैठ गए। धरने के दौरान चौमूं विधायक रामलाल शर्मा भी पहुंचे। लोगों ने उनसे भी जल्द से जल्द आरोपितों को गिरफ्तार कराने की मांग की। शाम करीब 6 बजे पुलिस अधिकारियों की ओर से निष्पक्ष जांच कर आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने के आश्वासन पर ग्रामीण धरने से हटे। धरने के दौरान सुबह 10 से शाम 6 बजे तक तीन पुलिस थानों का जाब्ता अमरसर पुलिस थाने में तैनात रहा।
यह था मामला
उल्लेखनीय है कि करीरी गांव स्थित पीरावाला जोहड़ में शुक्रवार को मिट्टी में करीरी हाल दिल्ली निवासी 30 वर्षीय सावित्री देवी का शव मिला था। महिला का शव निर्वस्त्र था। पुलिस ने प्रारम्भिक जांच में महिला का गला घोंटकर हत्या करना पाया बताया है। दिल्ली में 4 नवम्बर को महिला की गुमशुदगी भी दर्ज है। मृतका की शिनाख्त पीहर पक्ष के लोगों ने की थी। पुलिस ने शव को निम्स अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया था।
ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप
मामले में मृतका के पिता कालाडेरा निवासी सूरजमल मीणा ने ससुराल पक्ष के लोगों पर हत्या (Murder) का मुकदमा दर्ज कराया है। रिपोर्ट में बताया कि सुनीता का विवाह महेन्द्र कुमार व सावित्री का सुनील कुमार मीणा के साथ 30 जून 2012 को हुआ था। 2013 में ससुराल पक्ष ने दहेज की मांग को लेकर सावित्री के साथ मारपीट की। इस पर कालाडेरा थाने में दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज करवाया गया। मामले में सुलह होने पर सावित्री को वापस ससुराल भेज दिया गया। 4 नवंबर को सावित्री ने अपने भाई कैलाश मीणा से बातचीत कर ससुराल पक्ष पर वापस मारपीट करने की बात कही थी। सावित्री के पिता ने षड्यंत्र पूर्वक हत्या (Murder) करने का मामला दर्ज करवाया है।
इनको बनाया आरोपी
पिता ने ससुराल पक्ष पर षड्यंत्र पूर्वक हत्या (Murder) कर उसकी बेटी सावित्री को करीरी जोहड़ में दबाने का आरोप लगाया है। मामले में मृतका के पति सुनील मीणा, जेठ संदीप कुमार, अनिल कुमार, रामस्वरूप, सास कमलेश देवी, ससुर महेंद्र सिंह उर्फ मोहनलाल व अन्य परिजन संजय उर्फ फैल्या, राजेश, रामजीलाल, वीरेंद्र, सुमित, अमित, अनुज वगैरह पर हत्या (Murder) का आरोप लगाया है।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो